बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा में बालू लदी नाव डूबी, 19 में से 14 लोग सुरक्षित, 5 की तलाश जारी

पुलिस एसडीआरएफ टीम को बुलाकर 5 लापता लोगों की खोजबीन कर रही है. वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सोन नदी से लाल बालू का उत्खनन कर नाव से सोनपुर लाया जा रहा था. इसी क्रम में शेरपुर दानापुर के पास पहुंचते ही नाव डूब गई.

By

Published : Aug 26, 2020, 3:34 PM IST

सारण
सारण

सारण:प्रदेश में नाव पलटने की घटना लगातार सामने आ रही है. इसी क्रम में जिले में बुधवार को लाल बालू से लदे 19 मजदूरों समेत एक नाव पलट गई. घटना छपरा के सोनपुर प्रखंड अंतर्गत सबलपुर पश्चिमी स्थित बड़ा शिव मंदिर के सामने की है. नाव के पलटते ही नाव पर सवार लोगों में हाहाकार मच गया. हालांकि आसपास के नाविकों ने 14 लोगों को बचा लिया. वहीं 5 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं.

लापता लोगों की तलाश जारी

घटना की सूचना मिलते ही सोनपुर थानाध्यक्ष अकील अहमद, सीओ अनुज कुमार, एसडीपीओ अतनु दत्ता दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस बल ने 5 लापता लोगों की तलाश के लिए एसडीआरएफ टीम को बुलाकर खोजबीन कर रही है. वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सोन नदी से लाल बालू का उत्खनन कर नाव से सोनपुर लाया जा रहा था. इसी क्रम में शेरपुर दानापुर के पास पहुंचते ही नाव डूब गई, जिससे वहां अफरातफरी का माहौल बन गया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

क्षमता से अधिक बालू लोड करने से हुआ हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों ने आगे बताया कि नाव हादसे में पांच लोग अब तक लापता हैं. बता दें कि बिहार सरकार ने नदी से बालू उत्खनन पर रोक लगा रखी है. इसके बावजूद बालू कारोबारी सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए गंगा नदी से बालू का खनन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं नाव पर क्षमता से अधिक बालू लोड करने के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details