बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JPU में आयोजित होगा चौथा दीक्षांत समारोह, राज्यपाल समेत कई मंत्री होंगे शामिल

जेपी विश्वविद्यालय आज अपना चौथा दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है. इस अवसर पर राज्यपाल लालजी टंडन समेत कई मंत्रीगण मौजूद रहेंगे. इस समारोह में पास आउट छात्रों को डिग्री और मेडल दिया जाएगा.

By

Published : May 28, 2019, 9:08 AM IST

jp

सारण:लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नाम पर स्थापित जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्वर्णिम इतिहास में एक और ऐतिहासिक पल जुड़ जाएगा. विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह के अवसर पर महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन का आगमन होगा. इसके लिए पूरी तैयारी की गई हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन ने दिन-रात एक कर अपने कुलाधिपति के आगमन को लेकर किसी तरह की कोई गलती न हो, इसके लिए लगातार बैठक आयोजित कर इंतजाम किये हैं

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीआरओ प्रोफेसर केदारनाथ ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत के दौरान बताया कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के इतिहास में एक और ऐतिहासिक पल जुड़ने वाला है, इसको लेकर हम लोग पूरी तरह से लगे हुए हैं. तैयारी पूरी है. पीआरओ ने बताया कि चौथे दीक्षांत समारोह में शिरकत करने वालों में मुख्य रूप से कुलाधिपति सह बिहार के महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन, शिक्षा सचिव, जिले के प्रभारी मंत्री सह राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सरीखे माननीय उपस्थित रहेंगे.

दीक्षांत समारोह की जानकारी देते पीआरओ

खास होगा दीक्षांत समारोह

  • वहीं, देश के जाने माने शिक्षाविद मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व शैक्षिक सलाहकार, जो यूनेस्को सम्मान से सम्मानित और प्रख्यात चिंतक प्रो जगमोहन सिंह राजपूत मुख्य अतिथि होंगे.
  • मालूम हो कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय अपने चौथे दीक्षांत समारोह का आयोजन कर रहा हैं, इस आयोजन में लगभग हजारों की संख्या में शिक्षाविद और शिक्षा विभाग के अधिकारी, जिला प्रशासन के अलावा हजारों की संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी रहेगी.
  • वर्ष 2013-15 के स्नातकोत्तर उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को डिग्री दी जाएगी. वहीं, पीएचडी वाले छात्रों को भी मेडल और प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details