बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: अगौथर नंदा में बाढ़ के पानी में नाव पलटी, 2 बच्चों की डूबने से हुई मौत

नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर है. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं. वहीं, कई इलाके में तो चारों ओर पानी से घिरे रहने के कारण लोग निजी नाव से आवागमन कर रहे हैं. जिसकी वजह से लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं.

By

Published : Aug 21, 2020, 1:27 PM IST

2 children drowned
नाव पलटने से दो बच्चे डूबे

सारण(छपरा):जिले के इसुआपुर प्रखंड के अगौथर पंचायत के अगौथर नंदा में बाढ़ के पानी में नाव पलटने से दो बच्चे डूब गए. जिनकी तलाश की जा रही है. नाव पर पांच बच्चों सहित सात लोग सवार थे. नाव पलटने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से तीन बच्चो को बचा लिया गया. लेकिन दो बच्चों को बचाने में लोग असफल हो गये. नदी में डूबे बच्चे की पहचान मुखिया रंगलाल राय के पोते के रुप में हुई है जबकि दूसरा उसी गांव में शम्भू राय का पोता है.

नाव पलटने से दो बच्चे डूबे
बताया जा रहा है कि नाव में सवार होकर सभी घर की ओर जा रहे थे. तभी बीच नदी में यह हादसा हो गया. जिसमें सवार पांच बच्चें पानी में डूबने लगे. आनन-फानन में आस-पास में मौजूद लोगों ने तीन बच्चों को पानी से बाहर निकाला. जबकि दो बच्चों की तलाश अब भी जारी है. नाव पलटने के बाद 5 बच्चों में से जो तैरने वाले थे. उनको नाव में ही सवार दो लोगों ने आस-पास के लोगों की मदद से पानी से बाहर निकाल लिया. लेकिन जो बच्चें बिल्कुल ही नहीं तैरना नहीं जानते थे वह पानी में डूब गए. जिनकी छानबीन अभी तक चल रही है. पानी मे डूबते बच्चों को इलाज के लिए इसुआपुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां तीनों बच्चों का इलाज चल रहा है.

मौके पर पहुंचे जेडीयू प्रदेश सचिव
घटना की सूचना पाकर जेडीयू प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति की जायजा लिया. इसके बाद एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. जानकारी हो कि इसुआपुर प्रखंड के कुल 13 पंचायतों में से 7 में बाढ़ ने हाहाकार मचाया हुआ है. लेकिन बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार की ओर से कोई भी सरकारी मदद नही पहुंच पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details