बिहार

bihar

लॉकडाउन में भूखे बेजुबानों को खाना खिला रहे हैं समस्तीपुर के युवा

युवाओं ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से शहर में बेजुबान जानवरों की स्थिति भुखमरी जैसी हो गई है. शहर के कुछ युवाओं की मदद से आवारा पशुओं के लिए भोजन का प्रबंध किया गया है. गली-गली आवारा पशुओं को खिलाया जा रहा है.

By

Published : Apr 23, 2020, 12:36 PM IST

Published : Apr 23, 2020, 12:36 PM IST

बेजुबानों
बेजुबानों

समस्तीपुर: पूरे देश में कोरोना को लेकर 3 मई तक लॉकडाउन घोषित है. लॉकडाउन से इंसानों के साथ-साथ पशुओं का भी हाल बेहाल है. ऐसे में जिले के रोसड़ा के कुछ युवा बेजुबान जानवरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं. वो लोगों से चंदा इकट्ठा कर उन्हें खाना खिला रहे हैं.

जिले के रोसड़ा के कुछ युवा पशुओं को भोजन करा रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से पशुओं को सड़कों पर कुछ भी खाने को नहीं मिल रहा है. इस हालात में जिले के कुछ युवा उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. आसपास से सहयोग राशि इकट्ठा कर ब्रेड, चावल, दूध का खीर तैयार कर शहर के गली मोहल्लों में घूम-घूमकर आवारा पशुओं को खाना खिला रहे हैं. इस कार्य को लोग सराहनीय बता रहे हैं.

'आवारा पशुओं के लिए बांटा जा रहा खाना'
युवाओं ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से शहर में बेजुबान जानवरों की स्थिति भुखमरी जैसी हो गई है. शहर के कुछ युवाओं की मदद से आवारा पशुओं के लिए भोजन का प्रबंध किया गया है. गली-गली आवारा पशुओं को खिलाया जा रहा है. वहीं. इस पहल को देखकर कुछ सामाजिक संगठन भी मदद करने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details