बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: सोख्ता बनाने के दौरान 10 फीट मिट्टी में धंसे मजदूर की मौत

समस्तीपुर में एक गंभीर हादसा हो गया है. नगर थाना क्षेत्र इलाके का मगरदही घाट बांध पर कॉम्प्लेक्स में सोख्ता खोद रहा मजदूर मिट्टी में धंस गया. वह सोख्ता खोदने के लिए 10 मिट्टी के अंदर चला गया था.

By

Published : Feb 6, 2021, 3:11 PM IST

Updated : Feb 6, 2021, 7:46 PM IST

जेसीबी से दबे लोगों को ढूंढा जा रहा है.
जेसीबी से दबे लोगों को ढूंढा जा रहा है.

समस्तीपुरः समस्तीपुर के नगर थाना क्षेत्र इलाके के मगरदही घाट बांध पर एक सोख्ता बनाने के दौरान मजदूर 10 फीट मिट्टी के नीचे दब गया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. जेसीबी से मिट्टी के अंदर दबे मजदूर को निकालने का काम शुरू किया गया. जब तक उसे निकाला जाता, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

जेसीबी से मजदूरको घंटों ढूंढ़ा गया

10 फीट मिट्टी के नीचे पहुंचे ही थे, तभी ऊपर से गिरी मिट्टी
जानकारी के अनुसार मथुरापुर ओपी थाना क्षेत्र के सारी गांव निवासी मनोज राम बांध पर बन रहे एक कॉम्प्लेक्स में सोख्ता बनाने को लेकर मिट्टी कटाई कर रहे थे. इस दौरान मिट्टी काटते-काटते 10 फीट मिट्टी के नीचे पहुंचे ही थे कि अचानक उनके ऊपर मिट्टी का धसना गिर गया. जब तक अन्य मजदूर समझ पाते, तब तक मिट्टी के नीचे दब गए. होृ-हल्ला होने की आवाज पर आसपास के लोगों ने निकालने का काफी प्रयास किया. लेकिन तब तक वह मिट्टी के नीचे दब गए थे.

घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी गई. नगर थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया. पूरे इलाके को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया. इस घटना की सूचना पर इलाके के हजारों लोगों की हुजूम जमा हो गयी.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- बिहार म्यूजियम में सम्मान समारोह का आयोजन, पद्मश्री दुलारी देवी को किया गया सम्मानित

काफी मशक्कत से निकाला गया शव
काफी मशक्कत किए जाने के बाद मृतक के शव को जमीन के अंदर से बाहर निकाला गया. मनोज की मौत की सूचना पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. रोते-बिलखते सभी परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए.

नगर थानाध्यक्ष ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना को लेकर उन्होंने बताया कि कॉम्प्लेक्स बनाने वाले व्यक्ति के ऊपर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोगों का आरोप है कि बांध के किनारे बन रहे कॉम्प्लेक्स में लापरवाही के कारण मजदूर की मौत हुई है.

Last Updated : Feb 6, 2021, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details