बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, 2 दर्जन गाड़ियों का कटा चालान

वाहन निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद मुख्यालय से वाहन जांच का आदेश दिया गया है. जिसको लेकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मियों के सहयोग से चेकिंग की जा रही है.

By

Published : Jan 8, 2020, 10:26 AM IST

samastipur
वाहन निरीक्षक ने चलाया चेकिंग अभियान

समस्तीपुर:जिले में समाहरणालय के सामने वाहन निरीक्षक राकेश कुमार ने अपने दल बल के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया. जिसमें हेलमेट सहित गाड़ी के कागजातों की चेकिंग की गई. इस दौरान दरभंगा-पटना मार्ग पर बिना हेलमेट के कई मोटर चालक पकड़े गए, जिन्हें फाइन भरने के बाद छोड़ दिया गया.

मुख्यालय से वाहन जांच का आदेश
वाहन निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद मुख्यालय से वाहन जांच का आदेश दिया गया है. जिसको लेकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मियों के सहयोग से चेकिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि 2 दर्जन से ऊपर बिना हेलमेट चालकों के चालान काटे गए हैं.

वाहन निरीक्षक ने चलाया चेकिंग अभियान

सख्ती सेनियम का पालन कर रहे लोग
राकेश कुमार ने बताया कि अब तक हाईएस्ट 22 हजार रुपये तक की फाइन की गई है. उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट वाहन चालकों की गाड़ी को जब्त कर परिवहन कार्यालय ले जाया गया. वहां गाड़ी के सभी कागजात की जांच की गई. कमी पाए जाने पर रसीद काटकर फाइन जमा कराने के बाद गाड़ी रिलीज की गई. उन्होंने बताया कि समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाने से लोग सख्ती से नियम का पालन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details