बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर जंक्शन पर 26 करोड़ की लागत से बनेंगे 2 नए प्लेटफार्म

समस्तीपुर जंक्शन पर करीब 26 करोड़ की लागत से दो नए प्लेटफार्म बनने जा रहा है. खास बात यह है कि इन दोनों नए प्लेटफार्म से सिर्फ डीएमयू ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Oct 28, 2021, 8:09 AM IST

Two new platforms will be constructed at Samastipur Junction
Two new platforms will be constructed at Samastipur Junction

समस्तीपुर:बिहार के समस्तीपुर में रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. समस्तीपुर जंक्शन (Samastipur Junction) पर करीब 26 करोड़ की लागत से दो नए प्लेटफार्म (Two New Platforms) बनने वाले हैं. यह दो नए प्लेटफार्म पुराने वाशिंग पीट के स्थान पर बनाये जाएंगे. यह जानकारी रेल मंडल के निर्माण विभाग ने दी है.

यह भी पढ़ें -गजब! इस ट्रेन की रफ्तार से गच्चा खा रहे रेल यात्री.. 17 KM की दूरी तय करने में लगते हैं 84 मिनट

पूर्व मध्य रेल मंडल के समस्तीपुर जंक्शन पर व्यस्त प्लेटफार्म की वजहों से डीएमयू से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों की परेशानी समाप्त होने वाली है. दरअसल, रेल डिवीजन के निर्माण विभाग ने 26 करोड़ की लागत से 540-540 मीटर लंबा दो प्लेटफार्म को लेकर टेंडर जारी किया है. इन दोनों नए प्लेटफार्म से सिर्फ डीएमयू ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा.

डिवीजन के निर्माण विभाग के अनुसार, दो नए प्लेटफार्म पुराने वाशिंग पीट के स्थान पर बनाये जाएंगे. वर्तमान में मुजफ्फरपुर और दरभंगा जाने वाली डीएमयू ट्रेनों के परिचालन को लेकर कोई तय प्लेटफार्म नहीं होने कारण यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में इन दोनों नए प्लेटफार्म के निर्माण के बाद यात्रियों के लिए काफी परेशानियां दूर हो जाएंगी. वहीं, समस्तीपुर जंक्शन पर प्लेटफॉर्म की संख्या नौ हो जाएगी.

रेल मंडल के निर्माण विभाग सूत्रों की मानें तो, इस दोनों नए प्लेटफार्म को लेकर 2022 डेड लाइन तय किया गया है. वहीं इसके निर्माण को लेकर स्टेशन रोड स्थित पुराने 48 यूनिट रेलवे क्वार्टर को भी तोड़ा जा रहा.

यह भी पढ़ें -RDX ब्लास्ट की साजिश के खुलासे के बाद प्रशासन सख्त, रेलवे स्टेशन, पुल और यात्रियों की सघन जांच जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details