बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से हर कोई हलकान, समस्तीपुर रेल डिवीजन में टिकट कैंसिल के आंकड़े ने बनाया रिकार्ड

कोरोना वायरस के साइड इफेक्ट समस्तीपुर रेल मंडल पर भी दिख रहा है. वायरस संक्रमण से बचने के लिए रेल यात्री बड़ी संख्या में अपनी टिकट को कैंसिल करवा रहे हैं. रेल मंडल का कहना है कि सामान्य दिनों में जहां 50 हजार रुपये के टिकट वापसी का आंकड़ा था वो वर्तमान में 2 लाख के पास पहुंच गया है.

By

Published : Mar 16, 2020, 8:35 PM IST

समस्तीपुर रेल डिवीजन
समस्तीपुर रेल डिवीजन

समस्तीपुर:कोरोना वायरस का खौफ अब भारतीय रेल पर भी दिखने लगा है. दरअसल, बीते कुछ दिनों में समस्तीपुर जंक्शन पर ट्रेन टिकट लेने से ज्यादा टिकट कैंसिल कराने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 2 शनिवार से लेकर अब तक 3 लाख से ज्यादा राशि के टिकट रद्द किए जा चुके हैं.

कोरोना से हर कोई हलकान
कोरोना वायरस वैश्विक स्तर पर तांडव मचा रहा है. इस वायरस के निजात पाने के लिए हर कोई अपने स्तर से प्रयासरत है. इस वायरस के साइड इफेक्ट समस्तीपुर रेल मंडल पर भी दिख रहा है. वायरस संक्रमण के डर से लोग रेल यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं. रेल मंडल के वाणिज्य कार्यालय की मानें तो, सिर्फ समस्तीपुर जंक्शन पर ही नहीं, बल्कि अन्य स्टेशनों पर भी टिकट कैंसिल का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. सामान्य दिनों में जहां 40 से 50 हजार रुपये मूल्य के टिकट वापसी का आंकड़ा था. वो वर्तमान में करीब 3 से 4 फीसदी ज्यादा बढ़ गया है. शनिवार को समस्तीपुर जंक्शन पर करीब 1.84 लाख रुपये का टिकट वापस किया गया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

यात्रा को टाल रहे यात्री
गौरतलब है कि इस वायरस के संभावित खतरे को भांपते हुए प्रदेश की सरकार ने पहले ही एहतियात बरतते हुए भीड़भाड़ वाली जगहों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया है. कोरोना के खौफ के कारण रेल यात्री फिलहाल अपनी यात्रा को आगे टाल रहे हैं. हालांकि, रेल मंडल कोरोना को लेकर काफी गंभीर है. रेल प्रशासन स्टेशन परिसर के अलावे ट्रेन, बोगी आदि को सेनेटाइज कर रही है. बड़ी संख्या में यात्री वर्तमान टिकट रद्द करवा कर अप्रैल का टिकट ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details