बिहार

bihar

लॉकडाउन के कारण शिक्षकों की वित्तीय हालत बेहद खराब, विशेष पैकेज की मांग

By

Published : Jun 28, 2020, 3:28 PM IST

समस्तीपुर में शनिवार को निजी विद्यालयों के संचालकों ने बैठक का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने सरकार से शिक्षकों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की.

samastipur
बैठक में मौजूद शिक्षक

समस्तीपुर: कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के आदर्श ज्ञान निकेतन बख्तियारपुर और मालीनगर में जिले के सभी निजी विद्यालयों के संचालकों ने बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपस्थित अनिल कुमार ठाकुर ने कहा कि इस कोरोना काल में शिक्षकों की वित्तीय हालत बहुत ही खराब हो रही है.

विशेष आर्थिक पैकेज की मांग
अनिल कुमार ठाकुर ने कहा कि अन्य सभी क्षेत्रों में सरकार की ओर से विभिन्न प्रकार की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है. लेकिन सरकार निजी शिक्षकों के प्रति संवेदनहीन है. बैठक में उपस्थित निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष विरेंद्र कुमार ठाकुर ने लॉकडाउन के कारण जिले के सभी निजी विद्यालयों को आर्थिक संकट से उबारने के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की.

आंदोलन करने की चेतावनी
बैठक में उपस्थित अभिषेक सिंह ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन देकर सरकार से निजी विद्यालयों के सभी शिक्षकों के लिए वित्तीय सहायता राशि उपलब्ध कराने की मांग की गयी है. उन्होंने कहा कि सरकार को हमारी मांग माननी होगी, नहीं तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा. बैठक में रमेश कुमार राजू, सुधांशु शेखर, नरसिंह नारायण सिंह, नीतीश कुमार, अंशुमान कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details