बिहार

bihar

By

Published : Mar 27, 2022, 3:56 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में 2 साल बाद केवल स्थान में लगेगा राजकीय मेला, CM नीतीश कर सकते हैं उद्घाटन

समस्तीपुर में राजकीय मेला (State Fair will be Held in Samastipur) लगेगा. दो साल बाद इन्द्रवारा केवल स्थान में राजकीय मेला लगेगा. कोरोना के चलते दो साल बाद यह मेला लगेगा. रामनवमी से कई दिनों तक चलने वाले इस मेले में कई तरह के बड़े आयोजन किए जाते हैं.

बाबा केवल स्थान में राजकीय मेला लगेगा
बाबा केवल स्थान में राजकीय मेला लगेगा

समस्तीपुर:बिहार के समस्तीपुर मेंबाबा केवल स्थान में राजकीय मेलालगेगा. कोरोना के कारण बीते दो सालों के बाद (Fair will be Held After Two Years due to Corona) इस साल बाबा केवल स्थान में राजकीय मेला लगेगा. राष्ट्रीय स्तर पर खास स्थान रखने वाले इस मेले को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस साल मेला का उद्घाटन (Chief Minister Nitish Kumar) कर सकते हैं. जिले के शाहपुर पटोरी ब्लॉक के इन्द्रवारा में बाबा केवल स्थान, कुछ खास वर्गों को लिए यह राष्ट्रीय स्तर पर अपना अलग धार्मिक स्थान रखता है.

ये भी पढ़ें-बक्सर के किला मैदान में दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेला, बिहार दिवस पर होगा आयोजन

मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर सकते हैं:मिली जानकारी के अनुसार,प्रत्येक वर्ष इस स्थान पर रामनवमी के मौके पर भव्य राजकीय मेले का आयोजन होता है. इस मेले में सिर्फ बिहार ही नहीं, देश के लगभग सभी हिस्सों से श्रद्धालु पंहुचते हैं. बहरहाल जिला प्रशासन मेले के सफल आयोजन को लेकर अपनी तैयारी में जुटा है. खासतौर पर यहां होने वाली भीड़ के मद्देनजर तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं.

मेले की तैयारी में जुटा प्रशासन: बताया जा रहा है कि इस वर्ष इस मेले का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर सकते हैं. बहरहाल, मुख्यमंत्री के संभावित आगमन को देखते हुए, मेले की व्यवस्था में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. गौरतलब है की रामनवमी से कई दिनों तक चलने वाले इस मेले में कई तरह के बड़े आयोजन यहां होता है. देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लाखों लोगों के रहने और अन्य सुविधाओं को लेकर, स्थानीय स्तर पर भी पूरे क्षेत्र में खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पाबंदी के बावजूद लग सकता है सोनपुर मेला, राजीव प्रताप रूडी ने कहा- जब लोग जुटेंगे तो मेला लगेगा ही

ये भी पढ़ें-पटना: पोषण मेला का आयोजन, गर्भवती महिला को दी गई स्वास्थ्य संबंधित जानकारी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details