बिहार

bihar

हाजीपुर-समस्तीपुर रेलखंड की इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

By

Published : Apr 15, 2019, 6:31 PM IST

समस्तीपुर-हाजीपुर मुख्य मार्ग में कई ट्रेनों के समय और रूटों में नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य के चलते बदलाव किया गया है.

समस्तीपुर स्टेशन

समस्तीपुर: हाजीपुर-समस्तीपुर मुख्य रेलखंड पर कई गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है, तो कई प्रमुख ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके कारण समस्तीपुर स्टेशन पर यात्री काफी परेशान दिखे. रेलवे प्रशासन की तरफ से इसका कारण नॉन इंटरलॉकिंग बताया जा रहा है.

इन ट्रेनों के रूट में बदलाव
नॉन इंटरलॉकिंग के कारण इस रूट की सबसे प्रमुख ट्रेन सहरसा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन बछवाड़ा-शाहपुर पटोरी होकर किया गया है. इसके साथ ही गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस, बरौनी-ग्वालियर, टाटा, गोरखपुर-कोलकाता, डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन अब इसी रूट से चलेंगी.

संवाददाता अमित कुमार की रिपोर्ट

कई ट्रेनें रीशिडयूल
वहीं, कई प्रमुख ट्रेनों को रीशिडयूल कर के भी चलाया जा रहा है. दरभंगा वाराणसी सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस को रद्द भी किया गया है. जानकारी के अनुसार अगले दो तीन दिनों तक यह समस्या अभी जारी रहेगी. रेल प्रशासन के अनुसार 17 अप्रैल के बाद इन ट्रेनों का सामान्य परिचालन फिर से शुरू हो सकेगा.

यात्रियों को हुई परेशानी
गौरतलब है कि इस नॉन इंटरलॉकिंग के कारण जहां समस्तीपुर जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है. वहीं, कई ट्रेन को मुजफ्फरपुर से पनयिहवा गोरखपुर के रूट में डायवर्ट कर दिया गया है. इस कारण यहां से हाजीपुर की तरफ जाने वाले यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details