बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: शिवाजी नगर कांग्रेस कमेटी ने BDO को सौंपा ज्ञापन, बोले- मजदूरों को की जाएगी मदद

समस्तीपुर में कांग्रेस कमेटी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन दिया. इसमें उनकी सहायता की मांग की गई है.

By

Published : Jun 7, 2020, 3:01 PM IST

आवेदन देते शिवाजी नगर कांग्रेस कमेटी
आवेदन देता शिवाजी नगर कांग्रेस कमेटी

समस्तीपुर: जिले के शिवाजी नगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन दिया. कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने सरकार से श्रमिकों के लिए मदद मांगी है. इस दौरान कई कांग्रेस के नेता मौजूद रहे.

कोरोना महामारी के दौर में प्रवासी मजदूर अपने प्रदेश लौट रहे हैं. पैदल सहित अन्य साधनों से लगातार पहुंच रहे हैं. इस महामारी में उनके सामने भुखमरी की नौबत आ गई है. इन सब बातों को लेकर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन दिया. इसमें मजदूरों की सुविधा दिए जाने की मांग किया गया है.

प्रवासी मजदूरों की मांगी सूची
कांग्रेस कमेटी ने लॉकडाउन के दौरान आ रहे प्रवासी मजदूरों के साथ हुए हादसे में मृत प्रवासी मजदूर के परिवार को आर्थिक मदद और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. साथ ही सरकार से लॉकडाउन के दौरान आए प्रवासी मजदूरों की सूची कांग्रेस पार्टी को उपलब्ध कराने की मांग की है. पार्टी के तरफ से यथासंभव सभी प्रवासी मजदूरों को सहायता दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details