बिहार

bihar

समस्तीपुर रेल मंडल के स्टेशनों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण, लगाए जाएंगे खूबसूरत फूल

By

Published : Aug 21, 2019, 8:58 PM IST

समस्तीपुर स्टेशन सीनियर डीसीएम के बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे परिसर को सुंदर बनाने की पहल शुरू कर दी गई है. इस डिवीजन के चार प्रमुख स्टेशनों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा. जिसमें समस्तीपुर, दरभंगा, नरकटियागंज और सहरसा स्टेशन शामिल है.

समस्तीपुर रेल मंडल

समस्तीपुर: जिले के रेल मंडल ने अनोखी पहल की है. रेलवे प्रशासन अब खाली जमीनों पर फूल और पेड़ लगाने की तैयारी में है. इस पहल से रेलवे परिसर इससे और भी खूबसूरत दिखेगा. साथ ही पूरा रेलवे परिसर का वातावरण सुगंधित रहेगा. यात्रियों ने रेलवे की इस पहल को सराहा भी है.

समस्तीपुर स्टेशन का होगा सौंदर्यीकरण

ट्रैक के किनारे लगेंगे पौधे
रेल यात्रियों का सफर और भी मजेदार बनाने के लिए समस्तीपुर रेलवे परिसर को खूबसूरत बनाया जा रहा है. इसका आंकलन भी शुरू कर दिया गया है. रेलवे ट्रैक के किनारे फूल-पौधे लगाए जाएंगे. साथ ही समस्तीपुर रेल डिवीजन के खाली परिसर में नर्सरी बनाई जाएगी. इस पहल से पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा और यात्रियों का सफर और भी बेहतर होगा.

देखिए खास रिपोर्ट

इन स्टेशनों का सौंदर्यीकरण
समस्तीपुर स्टेशन सीनियर डीसीएम के बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे परिसर को सुंदर बनाने की पहल शुरू कर दी गई है. इस डिवीजन के चार प्रमुख स्टेशनों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा. जिसमें समस्तीपुर, दरभंगा, नरकटियागंज और सहरसा स्टेशन शामिल है. उन्होंने बताया कि इस कार्य में दैनिक यात्री संघ की सहायता मिल रही है. वहीं, दैनिक यात्री संघ की सदस्या गीता कुमारी ने कहा कि इस पहल से पर्यावरण और भी बेहतर हो जाएगा, लोग सफर का आनंद ले सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details