बिहार

bihar

समस्तीपुर जिला परिषद चुनाव: खुशबू रानी बनीं अध्यक्ष, अर्चना भारती उपाध्यक्ष निर्वाचित

By

Published : Jan 3, 2022, 10:50 PM IST

समस्तीपुर जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है. मतदान के बाद खुशबू रानी जिला परिषद अध्यक्ष बनीं तो वहीं अर्चना भारती को उपाध्यक्ष की कुर्सी मिली. पढ़ें पूरी खबर.

समस्तीपुर जिला परिषद चुनाव
समस्तीपुर जिला परिषद चुनाव

समस्तीपुर:बिहार के समस्तीपुर जिले के समाहरणालय में डीएम की अध्यक्षता मेंसोमवार के दिन शांतिपूर्ण माहौल में जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव (Samastipur Jila Parishad Election) संपन्न हो गया. नतीजे के बाद जहां खुशबू कुमारी को जिला परिषद (Khushbu Rani became Jila Parishad President) अध्यक्ष घोषित किया गया तो अर्चना भारती को उपाध्यक्ष निर्वाचित की गई.

इसे भी पढ़ें : रोहतास जिला परिषद चुनाव: पूनम भारती बनीं अध्यक्ष, वंदना राज को उपाध्यक्ष की कुर्सी

समाहरणालय सभागार में जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं अन्य अधिकारियों के अध्यक्षता में संपन्न हुआ. अध्यक्ष पद को लेकर प्रेमलता पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष एवं खुशबू कुमारी ने दावेदारी पेश की. इसमें खुशबू कुमारी को प्रेमलता से ज्यादा मत प्राप्त हुए.

देखें वीडियो

मतदान के बाद जिलाधिकारी ने खुशबू कुमारी को विजयी घोषित किया. इसके बाद बाद जिला परिषद उपाध्यक्ष को लेकर चुनाव हुआ. इसमें अर्चना भारती एवं ठाकुर उदय शंकर ने दावेदारी पेश की. अर्चना भारती को जिला परिषद उपाध्यक्ष के मतदान में ठाकुर उदय शंकर से ज्यादा वोट मिले. इसके बाद डीएम ने उपाध्यक्ष के पद पर अर्चना भारती को विजय घोषित किया. निर्वाचन के बाद जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने खुशबू कुमारी अध्यक्ष एवं अर्चना भारती को जिला परिषद का उपाध्यक्ष के लिए शपथ दिलाते हुए प्रमाण पत्र सौंप दिया.

वहीं, जीत के बाद जिला परिषद अध्यक्ष खुशबू कुमारी एवं अर्चना भारती जिला परिषद उपाध्यक्ष को उनके समर्थकों ने माला पहनाकर सम्मानित किया. इस दौरान कई समर्थकों द्वारा शहर में जमकर आतिशबाजी भी की गई. जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया.

ये भी पढ़ें- नया साल मुंगेर के लोगों के लिए खास, 16 जनवरी को एक साथ मिलेगी ये दो-दो सौगात

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details