बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: DM ने प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, दिए कई निर्देश

डीएम ने बीडीओ को जिले के सभी पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन कैंप में सरकारी कर्मी, शिक्षकों को नियुक्ति करने का निर्देश दिया. साथ ही क्वारंटाइन कैंप में शौचालय, मच्छरदानी, पेय जल, गद्दा, भोजन, दूध, आदि की व्यवस्था करने का बात कही.

By

Published : May 16, 2020, 2:46 PM IST

समस्तीपुर प्रशासन
समस्तीपुर प्रशासन

समस्तीपुर: डीएम शशांक शुभंकर ने जिला समाहरणालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोना रोकथाम को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिये.

डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड क्वारंटाइन कैंप में पंजीकरण को अपडेट करने का प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिया. डीएम ने सभी प्रखंड विकास अदाधिकारी को मुखिया के साथ बैठक कर विचार विमर्श करने को कहा. बाहरी व्यक्तियों का क्वारंटाइन कैंप में प्रवेश वर्जित किया गया है. कोई भी अनावश्यक प्रवेश करेगा, तो प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

रेलवे ट्रांसपोर्ट कोषांग का किया गया है गठन
डीएम ने बीडीओ को जिले के सभी पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन कैंप में सरकारी कर्मी, शिक्षकों को नियुक्ति करने का निर्देश दिया. साथ ही क्वारंटाइन कैंप में शौचालय, मच्छरदानी, पेय जल, गद्दा, भोजन, दूध, आदि की व्यवस्था करने का बात कही.

वहीं, जिला में रेलवे ट्रांसपोर्ट कोषांग का गठन किया गया है. जिसमें रेल प्रशासन की तरफ से जिला प्रशासन को रेल के आवागमन की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. रेलवे स्टेशन में सभी व्यवस्था जैसे शौचालय, प्रतीक्षालय और अन्य सुविधा सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details