बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिलचिलाती गर्मी में ओडिशा के सरीले तरबूज की बढ़ी मांग, खूब पसंद कर रहे लोग

समस्तीपुर में इन दिनों तरबूज की बिक्री खूब हो रही है. ये तरबूज ओडिशा से मंगाए गए हैं, जो इस गर्मी में लोगों की पहली पसंद बनी हुई है.

By

Published : May 4, 2019, 7:10 PM IST

तरबुज का बाजार

समस्तीपुर: गर्मी के मौसम में तरबुज लोगों की पहली पसंद होती है. इस मौसम में जिलेभर की मंडियां तरबुज से भरी होती हैं. यहां भी बंगाल, ओडिशा और दूसरी जगहों से तरबूज आते हैं. ये तरबूज इतने मीठे और रसीले हैं कि इसे लोग बहुत पसंद करते हैं.
तरबूज से भरा बाजार
इस साल जिले के प्रमुख फल मंडियों से लेकर कई चौक-चौराहों पर तरबूज की कई किस्में मौजूद हैं. इस गर्मी में उड़ीसा से आये तरबूज का स्वाद सबको लुभा रहा. वैसे इसकी कीमत बीते वर्षों से थोड़ा अधिक है, लेकिन अपने बेहतरीन स्वाद के कारण इसकी बिक्री तेजी से हो रही है.

दुकानदार का बयान

बीते साल के मुकाबले बढ़े दाम
दुकानदारों का कहना है कि इस साल ओडिशा से आए तरबूज की मांग बहुत है. हालांकि इस बार इसकी कीमत बीते साल से थोड़ी ज्यादा जरूर है, लेकिन अपने रसीले स्वाद के कारण इसकी बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ रहा है.

क्या है कीमत
बता दें कि इस बार जिले के मंडी में तरबूज ओडिशा से पहली बार आया है. बाजार में इसकी कीमत 20 से 22 रुपये प्रति किलो है. जबकि पांच किलो या उससे अधिक लेने वाले को यह 80 से 85 रुपये प्रति 5 किलो मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details