बिहार

bihar

ETV Bharat / state

20 करोड़ की राशि से मॉडल अस्पताल बनेगा समस्तीपुर सदर हॉस्पीटल

सदर अस्पताल को अब वृहद कर 300 बेड का मॉडल अस्पताल बनाने की योजना है. लगभग 20 करोड़ की लागत से बनने वाले हाईटेक अस्पताल में सेंट्रलाइज ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध होगी.

By

Published : Feb 28, 2020, 9:05 PM IST

सदर अस्पताल
सदर अस्पताल

समस्तीपुर: जिले में बेहतर स्वास्थ्य और चिकित्सा व्यवस्था सुधारने की दृष्टि से जिला अस्पताल को अत्याधुनिक मानकों पर विकसित किया जा रहा है. अस्पताल को वृहद रूप देने के लिए करीब 20 करोड़ से ज्यादा की राशि आवंटित की गई है. साथ ही सदर अस्पताल के मरीजों को मॉडल अस्पताल की तर्ज पर एक छत के नीचे सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी.

निर्माणाधीन सदर अस्पताल

'सभी प्रक्रिया कर ली गई है पूरी'
मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान 100 बेड वाले सदर अस्पताल को अब वृहद कर 300 बेड का मॉडल अस्पताल बनाने की योजना है. लगभग 20 करोड़ की लागत से बनने वाले हाईटेक अस्पताल में सेंट्रलाइज ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध होगी. सिविल सर्जन ने बताया कि योजना को लेकर सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. पुराने अस्पताल के जगह ही नया मल्टीस्टोरेज बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मुख्यालय को भेजा गया है प्रस्ताव
साथ ही उन्होंने बताया कि इसी बिल्डिंग में डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ के रहने के लिए भी जगह उपलब्ध कराई जाएगी. इस मॉडल अस्पताल के निर्माण के साथ ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जिले में 10 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और करीब 100 विभिन्न ब्लॉक में हेल्थ सेंटर को लेकर भी मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details