बिहार

bihar

हाजत में सफाई कर्मी के बीमार होने पर रोसड़ा थाने में जमकर तोड़फोड़, चार लोग गिरफ्तार

By

Published : Nov 4, 2021, 1:50 PM IST

समस्तीपुर के रोसड़ा नगर परिषद के ईओ को थप्पड़ मारने के आरोपी सफाईकर्मी के पुलिस हाजत में बीमार होने के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. परिजन सफाईकर्मी को डीएमसीएच से वापस ले आए. जिसके बाद थाना कार्यालय पहुंचकर आक्रोशित लोगों ने जमकर तोड़फोड़ किया. पढ़ें पूरी खबर.

रोसड़ा थाना में तोड़फोड़
रोसड़ा थाना में तोड़फोड़

समस्तीपुर:जिले के रोसड़ा नगर परिषद (Rosera Municipal Council) के ईओ (EO) को बीते शुक्रवार को एक सफाईकर्मी राम सेवक राम ने थप्पड़ जड़ दिया था. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जहां हाजत में उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. पुलिस ने उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं सदर अस्पताल से डीएमसीएच (DMCH) और फिर वहां से पीएमसीएच (PMCH) रेफर कर दिया गया. जहां से परिजनों ने उसे रोसड़ा वापस ले आये और थाना कार्यालय पर पहुंचकर हंगामा किया.

ये भी पढ़ें:सफाई कर्मी ने एग्जीक्यूटिव ऑफिसर को जड़ा थप्पड़, वेतन नहीं मिलने से था नाराज

इधर पुलिस की पिटाई से सफाईकर्मी की हालत गंभीर होने की खबर फैलते ही सफाईकर्मी के साथियों सहित स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. परिजनों ने सफाईकर्मी को ठेला पर रखकर सैकड़ों समर्थकों के साथ लाठी-डंडे से लैश होकर नारेबाजी करते हुए घर से रोसरा थाना परिसर पहुंचे. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला और पुरुषों ने थाने को घेरकर तोड़फोड़ शुरू कर दिया. थाने के सभी कार्यालय में घुसकर कागजात और कई सारे सामानों को नष्ट कर दिया. जिसके बाद आक्रोशित लोग वहां से निकलकर नगर परिषद कार्यालय पर पहुंचकर वहां आगजनी कर हंगामा करने लगे.

देखें वीडियो

नगर परिषद कार्यालय पर आगजनी और रोसड़ा थाना में तोड़फोड़ की सूचना मिलने के बाद एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, डीएसपी सहरियार अख्तर, एसडीओ ब्रजेश कुमार दंगा नियंत्रण वाहन और भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया. इस दौरान पुलिस ने थाना में तोड़फोड़ करने पहुंचे उपद्रवियों को खदेड़कर भगा दिया.

पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. आक्रोशित लोगों ने समुचित इलाज की मांग को लेकर अरे रहे. इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि किसी को भी कानून अपने हाथों में लेने का अधिकार नहीं है और जो लोग आरोप लगा रहे हैं. उसकी जांच कराई जाएगी. मामले की सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें:रोहतास: शख्स ने SDPO पर थप्पड़ मारकर भगाने का लगाया आरोप, 4 महीने पहले हुई थी पिता की हत्या

बता दें कि बीते शुक्रवार को मस्तीपुर जिले के रोसड़ा नगर परिषद के ईओ जयचंद्र अकेला को नगर परिषद के एक सफाई कर्मी ने थप्पड़ जड़ दिया था. सफाईकर्मी राम सेवक राम के ईओ को थप्पड़ मारने के बाद ईओ ने इसकी लिखित शिकायत थाने में की थी. जिसके बाद पुलिस ने सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया. उसके गिरफ्तारी के बाद हाजत में उसकी तबियत अचानक बिगड़ गयी. वहां से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से रेफर होने के बाद परिजन उसे वापस रोसड़ा ले आए और थाना पहुंचकर हंगामा और तोड़फोड़ करने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details