बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: अचानक मर रहे पक्षियों की रिपोर्ट आई निगेटिव, बर्ड फ्लू नहीं होने से लोगों में राहत

समस्तीपुर में अचानक मर रहे पक्षियों की जांच रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट निगेटिव आने से पशुपालन विभाग ने राहत की सांस ली है.

By

Published : May 6, 2020, 10:36 PM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले से बर्ड फ्लू को लेकर राहत की खबर है. जिन जगहों पर मृत पक्षी पाए गए हैं. उनके सैंपल निगेटिव आए हैं. जिला पशुपालन विभाग के मुताबिक पक्षियों के मौत के पीछे बर्ड फ्लू नहीं है. बल्कि भोजन और पानी का अभाव है. हालांकि, अभी कुछ जगहों के सैंपल जांच होना बांकी है.

जिला मुख्यालय के साथ-साथ ताजपुर, उजियारपुर, वारिसनगर और पटोरी प्रखंड के विभिन्न गांव में अचानक मर रहे कौए और अन्य पक्षियों की जांच रिपोर्ट कोलकाता से आ चुकी है. जिला पशुपालन अधिकारी अनिल कुमार सिंह के अनुसार बर्ड फ्लू की आशंका से जुड़े 55 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई है. ऐसे ही कुछ 35 मामले विभिन्न हिस्सों से कलेक्ट किए गए हैं. जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा.

समस्तीपुर समाहरणालय

पक्षियों के मरने से चिंतित लोग
गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच जिले में जगह-जगह पक्षियों के मृत मिलने के वजह से लोगों के बीच काफी दहशत का माहौल था. जानकारी के अनुसार अब पशुपालन विभाग जिलाधिकारी के माध्यम से बर्ड फ्लू से जुड़े रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details