बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर : 150 जरूरतमंदो के बीच बांटी गई राहत सामग्री, उप प्रमुख ने कहा यह हमारा सामाजिक दायित्व

कल्याणपुर प्रखंड के भागीरथपुर पंचायत में वारिसनगर उप प्रमुख ने 150 जरूरतमंदो के बीच की राहत सामग्री का वितरण किया. ये सामग्री उन्हें दी गई जिनके घर में कई दिनों से खाना नहीं था.

By

Published : May 7, 2020, 10:22 PM IST

ration
ration

समस्तीपुर: कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन में भुखमरी से जूझ रहे 150 जरूरतमंद लोगों के बीच घर-घर जाकर राशन वितरण किया है. कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के भागीरथपुर पंचायत में वारिसनगर उप प्रमुख शिव शंकर महतो ने गरीबों के बीच राशन बांटा. साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमारा सामाजिक दायित्व है.

खाद्य सामग्री वितरण

राशन के बैग में चावल, दाल, आटा, चिवड़ा, आलू, नमक व बिस्किट को रखकर हर जरूरतमंद के बीच इसे बांटा गया. वहीं, मौके पर डॉ. अंजनी कुशवाहा, रोहित कुमार, दीपू पोद्दार, अमित कुमार भारती आदि लोग मौजूद थे. राशन वितरण के समय लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग का पूरा ध्यान रखा.

गरीबों के सामने भुखमरी की समस्या

बता दें कि कोरोना के इस संकट काल में सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब तबके के लोग हए हैं. लॉकडाउन की वजह से इनका रोजगार छिन गया है. अब ये न काम पर जा सकते हैं और न ही इनके पास खाने के लिए कोई जमा पूंजी है. ऐसे में इनके सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है. हालांकि सरकार की तरफ से लगातार इन्हें राहत सामग्री पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन ये नाकाफी है.

जरूतमंदों को दी गई राहत सामग्री

मदद के लिए आगे आ रहे लोग

लोगों की परेशानी को देखकर कुछ सामाजिक संगठन और स्वयंसेवी संस्थाएं इनकी मदद के लिए आगे आ रही हैं. इसके अलावा जनप्रतिनिधि और समाज के कुछ लोग अपनी हैसियत के हिसाब के इनकी सहायता कर रहे हैं. इस वक्त पूरे देश में इनकी स्थिति दयनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details