बिहार

bihar

समस्तीपुर: कल्याणपुर में राशन कार्ड से वंचित लाभुकों ने जीविका दीदी पर लगाया परेशान करने का आरोप

By

Published : Apr 29, 2020, 11:50 PM IST

ध्रुवगामा गांव के कई आवेदकों ने बताया की जीविका समूह कौन चलाते हैं हमें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन जीविका के द्वारा भी गांव में आते तो लोग उनके पास अपना आवेदन जमा कर देते.

accuse Jeevika Didi of harassing them
accuse Jeevika Didi of harassing them

समस्तीपुर: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जारी लाॅक डाउन से गरीब लोगों को सरकारी सहायता के नाम पर दर-दर की ठोकर खानी पड़ रही है. जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों गरीबों को जीविका दीदी द्वारा कार्ड के लिए आवेदन लेने के नाम पर परेशान किया जा रहा है. इस वजह से लोगों में काफी नाराजगी है.

जीविका दीदी पर परेशान करने का आरोप
लॉक डाउन में सरकार की ओर से राशन कार्ड से वंचित लोगों को कार्ड बनाने के लिए जारी निर्देश और उसपर राशन देने की घोषणा से आमजनों को राहत की आशा जागी है. ऐसे में जिन लोगो के पास कार्ड नहीं है उन्हें भी अनाज देने की प्रक्रिया की जा रही है. इसके लिए जीविका समूह को कार्ड बनाने के लिए लोगों से आवेदन लेने का निर्देश दिया गया है. लेकिन प्रखंड क्षेत्र के ध्रुवगामा, बरहेता, तीरा, रामभद्रपुर, सहित दर्जनों जगहों पर इन दिनों गरीबों को जीविका दीदी द्वारा कार्ड के लिए आवेदन लेने के नाम पर परेशान किया जा रहा है.

जीविका समूह की जानकारी नहीं-आवेदक
इस संबंध में ध्रुवगामा गांव के कई आवेदकों ने बताया की जीविका समूह कौन चलाते हैं हमें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन जीविका के द्वारा भी गांव में आते तो लोग उनके पास अपना आवेदन जमा कर देेेेते. इस संबंध में जीवीका बीपीएम अरुण कुमार ने बताया कि हर पंचायत के सीएम काम कर रहे है. वही बीडीओ चंदन कुमार से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details