बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अनलॉक-3 में महीनों बाद शुरू हुई रेल सेवा, समस्तीपुर जंक्शन पर लौटी रौनक

कोरोना काल में कई महीनों बाद रेल सेवाओं को शुरू किया गया है. समस्तीपुर जंक्शन से कुछ सवारी गाड़ियों का परिचालन हो रहा है. इससे यात्रियों में खासा उत्साह है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:10 PM IST

रेल सेवा
रेल सेवा

समस्तीपुर: कोरोना काल के बीच करीब 162 दिनों के बाद समस्तीपुर जंक्शन से ट्रेनें चलनी शुरू हो गई हैं. सहरसा, कटिहार, मुजफ्फरपुर समेत अन्य कई जगहों पर परिचालन शुरू होने से यात्री खासे उत्साहित हैं. वैसे अभी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी कम है. लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि धीरे-धीरे जानकारी मिलने के बाद यात्रियों के संख्या में इजाफा होगा.

ट्रेन में सफर करते यात्री

वैसे महीनों बाद इन स्पेशल सवारी गाड़ी में सफर करने वाले यात्री खासे उत्साहित दिख रहे हैं. उनका मानना है कि ट्रेनों के परिचालन से उनका वक्त और पैसा दोनों बचेगा. ट्रेन बंद होने की वजह से कहीं आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

समस्तीपुर जंक्शन

सरकारी निर्देशों का करना होगा पालन
बता दें कि इन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के साथ साथ कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यात्रा के दौरान यात्रियों कई दिशानिर्देश का को पालन करना होगा. वहीं गाड़ियों के साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन को लेकर भी रेल प्रशासन को नियमों का पालन करना है. हालांकि कई यात्री ट्रेनों की साफ-सफाई पर सवाल खड़ा कर रहे हैं.

रेल प्रशासन पर भारी जिम्मेदारी
बहरहाल वर्तमान संकट को देखते हुए जहां यात्रियों को यात्रा के दौरान संक्रमण फैलाव के मद्देनजर गंभीर रहना है. वहीं रेल प्रशासन पर भी काफी जिम्मेदारी होगी. साथ ही कोविड-19 को लेकर बने प्रोटोकॉल का पालन गंभीरता से करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details