बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुरः NRC और CCA के खिलाफ विरोध मार्च, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

शहर के चीनी मिल परिसर से जुलूस निकाला गया. जो ओवरब्रिज होते हुए समाहरणालय पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सीएए को वापस नहीं लिया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा. प्रदर्शनकारियों के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Dec 23, 2019, 5:13 PM IST

Protest against NRC
CCA के खिलाफ विरोध मार्च

समस्तीपुरः पूरे देश में एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. इसके तहत जिले में संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा के बैनर तले विरोध मार्च निकाला गया. इसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
शहर के चीनी मिल परिसर से जुलूस निकाला गया. यहां हजारों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने दरभंगा पटना मार्ग को जाम कर दिया और केंद्र सरकार का पुतला फूंका. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सीएए को वापस नहीं लिया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा. प्रदर्शनकारियों के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा.

प्रदर्शन के दौरान

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
वहीं, प्रदर्शन को देखते हुए शहर के सभी चौक-चौराहे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. प्रदर्शन के समय कोई हताहत नहीं हो इसके लिए दंगा निरोधक दस्ता भी लगाए गए थे. वहीं, भीड़ के अंदर पुलिस बल भी मौजूद था. अनुमंडल अधीकारी, सदर डीएसपी, पुलिस अधीक्षक, नगर थाना प्रभारी सहित सभी पुलिस पदाधिकारी प्रदर्शन पर नजर बनाए रखे हुए थे.

देखें पूरी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details