बिहार

bihar

शीघ्र होगी प्रोन्नति एवं गैर वित्तीय मामलों का निष्पादन -शिक्षा मंत्री

By

Published : Feb 13, 2021, 9:11 PM IST

शिक्षकों की प्रोन्नति सहित जितने भी गैर वित्तीय मामले हैं, उनका शीघ्र निष्पादन किया जाएगा. उक्त बातें राज्य के नए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए शनिवार को कहीं.

शिक्षा मंत्री से मिले शिक्षक
शिक्षा मंत्री से मिले शिक्षक

समस्तीपुर(सरायरंजन): शिक्षकों की प्रोन्नति सहित जितने भी गैर वित्तीय मामले हैं, उनका शीघ्र निष्पादन किया जाएगा. उक्त बातें राज्य के नए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए शनिवार को कहीं. विदित हो कि जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनंत कुमार राय के नेतृत्व में तीन सदस्य शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिला था.

ये भी पढ़ें- मंत्रियों को बदलने से क्या होगा 'साहेब', समस्या तो वहीं की वहीं है !

जायज हैं सभी मांगें
शिक्षकों की छह सूत्री मांगों में शेड्यूल टू का लाभ देने, 31 दिसंबर 1995 के बाद नियुक्त प्रशिक्षित उच्च योग्यताधारी शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना करते हुए वरीय वेतनमान का लाभ देने, सभी चिन्हित मध्य विद्यालयों में आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने, नियोजित शिक्षकों के यूटीआई मद में जमा राशि का भुगतान करने की मांग शामिल हैं. शिक्षकों की मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों की सभी मांगें जायज हैं. विभागीय स्तर पर इन मामलों का शीघ्र निष्पादन किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री से मिलते शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल

शिक्षा मंत्री से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल
विदित हो कि जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनंत कुमार राय के नेतृत्व में तीन सदस्य शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री से मिला था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details