बिहार

bihar

समस्तीपुर में NH-28 के विस्तार में अतिक्रमण बनी समस्या, भारतमाला परियोजना में भी कई मुश्किलें

By

Published : Feb 5, 2022, 11:22 AM IST

समस्तीपुर में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने (Samastipur Dm Meeting With Project Directors of NHI) एनएचआई की कई परियोजना निदेशकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. इस दौरान राष्ट्रीय उच्च पथ परियोजना समेत भारतमाला जैसी अहम परियोजना पर डीएम ने एनएचआई के परियोजना निदेशकों के साथ चर्चा कर कई निर्देश दिए.

समस्तीपुर में जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बैठक
समस्तीपुर में जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बैठक

समस्तीपुर: समस्तीपुर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने (Samastipur DM Hold Review Meeting For NHI Projects) राष्ट्रीय उच्च पथ परियोजना से जुड़े कई अहम योजनाओं को लेकर एनएचआई के कई परियोजना निदेशकों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान एनएच से जुड़े कई योजनाओं में आ रही दिक्कतों को लेकर जानकारी दी गई. साथ ही एनएच 28 पर (Encroachment At Nh 28 In Samastipur) अतिक्रमण की वजह से दलसिंहसराय, मुसरीघरारी और ताजपुर में अंडरपास योजना को लेकर परियोजना निदेशक ने डीएम से आवश्यक कार्रवाई की मांग की. डीएम ने बैठक में एनएचआई परियोजना को लेकर कई निर्देश भी दिये हैं.

ये भी पढ़ें-इस साल भी समस्तीपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से नहीं मिल पाएगी मुक्ति, ये है वजह

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने एनएचआई के मुजफ्फरपुर और छपरा परियोजना निदेशक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की. इसमें भूमि सुधार उपसमाहर्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी और अन्य कई संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे. बैठक के दौरान जिले से गुजरने वाली भारतमाला परियोजना के तहत अधिग्रहित जमीन की रैयतों को 10-15 दिनों में भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

वहीं, डीएम योगेंद्र सिंह की समीक्षा बैठक में अतिक्रमण के कारण एनएच-28 पर दलसिंहसराय, मुसरीघरारी और ताजपुर में रुकी हुई रोड अंडरपास योजना को लेकर भी परियोजना निदेशक ने जरूरी कार्रवाई की मांग की है. डीएम ने इस समस्या को लेकर जिला गोपनीय शाखा को जल्द पुलिस बल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. राष्ट्रीय उच्च पथ से जुड़ी कई अहम योजनाओं के साथ ही इस बैठक में जिले के कई थाना को लेकर भी स्थलीय जांच का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया है.

ये भी पढ़ें-बिहार में सावन-भादो की तरह बारिश, आज भी इन हिस्सों में वज्रपात और ओलावृष्टि की चेतावनी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details