बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर जंक्शन पर सुरक्षा होगी चाक-चौबंद, मेटल डिटेक्टर और स्कैनर लगाने की प्रकिया शुरू

स्टेशन परिसर पर सुरक्षा के मद्देनजर पेट्रोलिंग की भी विशेष व्यवस्था की जा रही है. साथ ही इसकी बेहतर मॉनिटरिंग को लेकर सीसीटीवी कंट्रोल रूम को और भी हाईटेक किया जा रहा है.

By

Published : Feb 1, 2020, 8:53 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 9:41 PM IST

Samastipur Junction
Samastipur Junction

समस्तीपुर: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर समस्तीपुर रेल डिवीजन गंभीर दिख रहा है. डिवीजन के प्रमुख स्टेशन में शामिल समस्तीपुर जंक्शन पर इसका असर भी देखने को मिल रहा है. स्टेशन के ऑथराइज्ड एग्जिट और इंट्री गेट के अलावा अनऑथराइज्ड रास्तों को बंद किया जा रहा है. वहीं, स्टेशनों पर सुरक्षा को लेकर कई इंतजाम भी किए गए हैं.

अनऑथराइज्ड रास्ते को किया जा रहा है बंद
स्टेशन सिक्योरिटी प्लान के तहत समस्तीपुर जंक्शन के एक छोड़ जितवारपुर ढाला और दूसरी तरफ भोला टॉकीज चौक तक करीब 700 मीटर से अधिक दूरी में पक्की बाउंड्रीवॉल किया जा रहा है. करीब 55 लाख की लागत से बन रहे इस पक्की दीवार के जरिये स्टेशन पर आने वाले लगभग सभी अनऑथराइज्ड एंट्री और एग्जिट रास्ते बंद हो जाएंगे. स्टेशन के मुख्य एंट्री गेट पर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, बैग स्कैनर और वाहन स्कैनर भी लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

स्टेशन पर होगी पेट्रोलिंग की विशेष व्यवस्था
स्टेशन परिसर पर सुरक्षा के मद्देनजर पेट्रोलिंग की भी विशेष व्यवस्था की जा रही है. साथ ही इसकी बेहतर मॉनिटरिंग को लेकर सीसीटीवी कंट्रोल रूम को और भी हाईटेक किया जा रहा है. आरपीएफ के कई जवान अब बॉडी कैमरा से लैस रहेंगे, जिससे पेट्रिलिंग और यात्रियों से जुड़ी किसी भी गतिविधियों पर नजर रखना संभव हो पायेगा.

बाउंड्रीवॉल का कार्य करते मजदूर
Last Updated : Feb 1, 2020, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details