बिहार

bihar

By

Published : Aug 25, 2019, 4:33 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित 4 गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनसे पूछताछ के दौरान यह पता चला कि, इसमें अन्य अपराधी लखीसराय जिले के भी शामिल हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

समस्तीपुर में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन गिरोह के चार लुटेरे को किया गिरफ्तार

समस्तीपुर:जिले के मुफस्सिल पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन गिरोह के चार लुटेरों को एक पिस्टल और चार मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है. शहर में लगातार हो रही बाइक चोरी की वारदात को लेकर समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक ने मुफस्सिल, मथुरापुर और बंगरा थाने की पुलिस के साथ एक संयुक्त टीम गठित की थी. इस टीम को पुलिस अधीक्षक ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह के पीछे लगाया था.

बाइक चोरी का चला रहे थे नेटवर्क
टीम ने कार्रवाई करते हुए चोरी की चार बाइक सहित अंतरराज्यीय वाहन गिरोह के चार सदस्यों को एक पिस्टल, एक मास्टर चाबी और कई औजार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने मुफस्सिल थाना पर प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि अंतरराज्यीय वाहन गिरोह का सरगना बिहार के कई जिलों में अपनी जाल फैला कर मोटरसाइकिल चोरी का नेटवर्क चला रहा था. चोरी के बाद वे इसे एक जिला से दुसरे जिले में बेचने का कारोबार भी करते थे.

समस्तीपुर में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन गिरोह के चार लुटेरे को किया गिरफ्तार

आधा दर्जन जिला पुलिस को थी तलाश
उन्होंने बताया कि यह गिरोह बिहार के आधा दर्जन जिले की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह लोग किराए पर कमरा लेकर रहते थे और घटना को अंजाम दिया करते थे. उन्होंने बताया कि मनीष कुमार की गिरफ्तारी वैनी थाना क्षेत्र के नीरपुर गांव से हुई. जिसके बाद इसकी निशानदेही पर हाजीपुर से धर्मवीर यादव को गिरफ्तार किया गया, और साथ ही दो अन्य चोरों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली.

पुलिस अधिकारी

वाहन मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही पुलिस
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनसे पूछताछ करने के दौरान यह पता चला है कि, इसमें अन्य अपराधी लखीसराय जिले के भी शामिल हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि अरवल, जहानाबाद सहित कई जिले की पुलिस को इस वाहन गिरोह सरगना की तलाश थी. अब पुलिस इनके अपराधिक इतिहास को खंगालने में जुट गई है. वहीं चोरी किए गए वाहन मालिकों का पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details