बिहार

bihar

शिक्षा विभाग की साइट पर सरकारी स्कूल के बच्चों की दिखेगी फोटो, खास स्कूलों के भी फोटो होंगे अपलोड

By

Published : Dec 23, 2020, 1:19 PM IST

शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अब जिले के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की फोटो होगी. विभाग के इस खास पहल को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी एचएम को बच्चों की तस्वीर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

सरकारी स्कूल के बच्चों
सरकारी स्कूल के बच्चों

समस्तीपुर:कोरोना काल के बाद सरकारी स्कूलों को लेकर नयी पहल की गई है. सरकारी स्कूलों में एक अलग शैक्षणिक माहौल और स्कूली बच्चों के प्रेरणादायक तस्वीर अब आपको शिक्षा विभाग के वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा. वहीं, स्कूलों में होने वाले खास गतिविधि से जुड़ी तस्वीर भी अब विभाग के वेवसाईट पर मौजूद होगा. बहरहाल विभाग के निर्देश के बाद डीईओ कार्यालय ने इसको लेकर पहल शुरू कर दी है.

कई स्कूलों की प्रदेश में अलग पहचान
जिला शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारायण के अनुसार जिले के कई स्कूलों की प्रदेश में एक अलग पहचान है. वहीं, इन स्कूलों का शैक्षणिक और अन्य माहौल एक अलग प्रेरणादायक है. बहरहाल सभी एचएम को इससे जुड़े खास कार्यक्रम की तस्वीर और बच्चों के फोटो जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

शिक्षा भवन

विभागीय वेबसाइट पर होगा स्कूल की फोटो
बता दें कि स्कूल में पढ़ते बच्चे, स्कूल के गतिविधि में शमिल छात्रा और स्कूल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम का फोटो विभागीय वेबसाइट पर शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही उसे विभागीय कलेंडर और पोस्टरों में भी जगह दी जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details