बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: अनलॉक-1 में सड़कों पर यातायात के सभी नियम हुए फेल, जिला प्रशासन उदासीन

कोरोना संकट से बचने को लेकर बनाए गए विभिन्न नियमों और जागरूकता कार्यक्रम का कोई असर नही दिख रहा है. अनलाक-1 में लोग बचाव के प्रति बिलकुल जागरूक नहीं दिख रहे हैं.

By

Published : Jun 19, 2020, 6:21 AM IST

Updated : Jun 19, 2020, 7:03 AM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर:अनलॉक-1 में मिली छूट के बाद जिले के बाजारों में काफी भीड़ देखी जा रही है. सार्वजनिक और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे. सड़कों पर लोग बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन किए बगैर बेपरवाह होकर चल रहे है. वहीं इन सब पर प्रशासन का भी ध्यान नहीं है.

अनलॉक-1 में कई सख्त नियमों के साथ भले सड़को पर यातयात शुरू किया गया हो , लेकिन जिले में इसका कोई असर नहीं दिख रहा है. लोग बाजारों में सार्वजनिक गाड़ियों में बेखौफ होकर यात्रा कर रहे हैं. सामान्य दिनों की तरह गाड़ियों में चालक सवारी ढो रहे हैं. इन ऑटो और ई-रिक्सा के खिलाफ प्रशासन भी आंखे मूंदे हुए है. कोरोना संकट से बचने को लेकर बनाए गए विभिन्न नियमों और जागरूकता कार्यक्रम का कोई असर नही दिख रहा है.

लोग नहीं दिख रहे जागरुक
बता दें कि कोरोना से बचने के लिए बचाव ही बेहतर तरीका है. इसके लिए सामाजिक दूरी और मास्क लगाना अनिवार्य है. लॉकडाउन के समय नियमों का कड़ाई से पालन होने से संक्रमण की रफ्तार काफी धीमी हो गई थी. वहीं अनलाक-1 में लोग बचाव के प्रति बिलकुल जागरूक नहीं दिख रहे हैं. यही वजह है कि जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला जारी है .

Last Updated : Jun 19, 2020, 7:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details