बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: पश्चिम बंगाल से आए 11 लोगों में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

बंगाल प्रशासन की ओर से दरभंगा जिले के बिरौल के एक व्यक्ति के पॉजिटिव की सूचना दी गई. सूचना मिलते ही रोसरा प्रशासन अलर्ट हो गया है. रोसरा अनुमंडल अस्पताल प्रशासन ने सभी 6 लोगों की स्क्रीनिंग कर क्वारंटीन में रहने की सलाह दी है.

By

Published : May 8, 2020, 11:53 AM IST

पॉजिटिव
पॉजिटिव

समस्तीपुर: पश्चिम बंगाल से रोसड़ा हसनपुर, शिवाजीनगर और दरभंगा जिले के बिरौल के लिए आये 11 लोगों में एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है. मिली जानकारी के अनुसार ये लोग पश्चिम बंगाल के हावड़ा के गोलाबारी थाना क्षेत्र में रहते थे. जहां 3 मई को मेडिकल टीम आई थी. मोहल्ले के करीब डेढ़ सौ लोगों के साथ ही इनका भी सैंपल जांच के लिए लिया गया था.

उस वक्त रिपोर्ट नहीं आई थी. अब बंगाल प्रशासन की ओर से दरभंगा जिले के बिरौल के एक व्यक्ति के पॉजिटिव और दो व्यक्ति की नेगेटिव रिपोर्ट आने की सूचना दी गई है. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप है.

बंगाल से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव
पश्चिम बंगाल से आए कोरोना पॉजिटिव की खबर के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. पश्चिम बंगाल प्रशासन इन लोगों के भाग कर चले आने की बात कह रहा है. सभी 11 व्यक्तियों के नाम-पता सहित चालक से पश्चिम बंगाल से रोसड़ा के लिए पास निर्गत है. झारखंड सीमा पर स्क्रीनिंग कर इन्हें बिहार सीमा में प्रवेश की इजाजत दी गई थी. रोसड़ा पहुंचने पर थानाध्यक्ष की निगरानी में सभी को अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया था. जहां से रोसरा के सभी 6 लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था.

प.बंगाल से आए लोग

रोसड़ा प्रशासन अलर्ट
बंगाल प्रशासन की ओर से दरभंगा जिले के बिरौल के एक व्यक्ति के पॉजिटिव की सूचना दी गई. सूचना मिलते ही रोसरा प्रशासन अलर्ट हो गया है. रोसरा अनुमंडल अस्पताल प्रशासन ने सभी 6 लोगों की स्क्रीनिंग कर क्वारंटीन में रहने की सलाह दी है. वहीं, सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन ने इन सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा है.

ऑर्डर लेटर

गौरतलब है कि जिले में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है. ऐसे में महामारी फैलने की आशंका भी अधिक होती जा रही है. यही वजह है कि प्रवासी मजदूरों के घर आने की सूचना जुटाने में स्वास्थ्य महकमा लगा हुआ है. ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि बाहर से आने वाले सभी लोग नजदीकी पीएचसी में जाकर पहले अपनी स्वास्थ्य जांच कराएं. ताकि इस संक्रमण के और फैलने की संभावना कम हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details