बिहार

bihar

समस्तीपुर: सेना में बहाली के नाम पर ठगी के आरोप में युवक गिरफ्तार

By

Published : Feb 23, 2020, 7:16 AM IST

प्रभात कुमार मिश्रा ने सेना में बहाली कराने को लेकर देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा था. सेना में बहाली कराने के नाम पर उसने कई युवकों से लाखों रुपये ठग लिए.

samastipur
ठगी करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तार

समस्तीपुर: हरियाणा पुलिस ने सेना में बहाली कराने के नाम पर ठगी करने के आरोप में एक ठग को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आदर्श नगर मोहल्ले से गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान अंगार थाना क्षेत्र के मुरियारो गांव के रहने वाले प्रभात कुमार मिश्रा के रूप में की गई है.

कई राज्यों में नेटवर्क
मिली जानकारी के अनुसार अंगार थाना क्षेत्र के मुरीयारों गांव के रहने वाले प्रभात कुमार मिश्रा ने सेना में बहाली कराने को लेकर देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क फैला रखा था. सेना में बहाली कराने के नाम पर उसने कई युवकों से लाखों रुपये ठग लिए. साथ ही फर्जी जॉइनिंग लेटर भी दिया करता था. लेकिन मामले का पर्दाफाश तब हुआ जब उसने हरियाणा के रहने वाले राजकुमार यादव से सेना में बहाली कराने के नाम पर तीस लाख रुपये लिए. जब वह ज्वाइन करने के लिए गया, तो लेटर फर्जी निकला.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:जमुई: जोनल नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा की पुलिस हिरासत में मौत

रिमांड पर लेकर हरियाणा रवाना
इस मामले में हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान से भी एक शख्श को गिरफ्तार किया है. वहीं प्रभात कुमार मिश्रा को आदर्श नगर मोहल्ले के किराए के मकान से हरियाणा पुलिस ने मुफस्सिल पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया. प्रभात कुमार मिश्रा ने बताया कि उसने सेना से रिटायर कर्मी अपने भाई को ही बहाली अधिकारी बताकर देश के कई राज्यों में बहाली कराने का नेटवर्क फैला रखा था. फिलहाल हरियाणा पुलिस युवक को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेकर हॉस्पिटल में मेडिकल कराने के बाद उसे अपने साथ हरियाणा लेकर रवाना हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details