बिहार

bihar

पति के रिक्शे पर बैठकर नामांकन के लिए पहुंची महिला, चौका बर्तन का करती है काम

By

Published : Sep 28, 2019, 1:32 PM IST

क्रांतिकारी पार्टी की उम्मीदवार रंजू देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया है. बताया जाता है कि रंजू देवी का पति रिक्शा चलाता है और वो खुद दूसरे के घर में चौका बर्तन का काम करती है.

समस्तीपुर

समस्तीपुर:समस्तीपुरलोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर तैयारी चल रही है. उम्मीदवार को लेकर एनडीए और महागठबंधन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. वहीं नोटिफिकेशन के पांचवें दिन इस सीट को लेकर युवा क्रांतिकारी पार्टी की उम्मीदवार रंजू देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया. बताया जाता है कि रंजू देवी का पति रिक्शा चलाता है और वो खुद दूसरे के घरों में चौका बर्तन का काम करती हैं.

उप चुनाव को लेकर नामांकन जारी

पति के रिक्शा में बैठकर नामांकन करने पहुंची महिला
जिले के समाहरणालय में लोकसभा उपचुनाव को लेकर चल रहे नामांकन प्रक्रिया के दौरान लोकतंत्र की एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली है. सुरक्षित लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अपने रिक्शा चालक पति के रिक्शे पर बैठ युवा क्रांतिकारी पार्टी की उम्मीदवार रंजू देवी नामांकन करने पहुंची. खास बात यह है कि बेहद गरीब परिवार की रंजू खुद दूसरों के घर में चौका बर्तन करती है. वैसे तो इस चुनावी दंगल में बड़े-बड़े दलों के उम्मीदवारों के सामने रंजू देवी पूरी मजबूती से लड़ने का दम भर रही है.वहीं इस नामांकन के दौरान युवा क्रांतिकारी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि उनका दल समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगों के साथ है,और यही वजह है कि एक गरीब महिला को उन्होंने इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है.

उप चुनाव में नामांकन दाखिल करने पहुंची रंजू देवी
लोगों का कहना है कि जीतहार जनता के हाथ में है. लेकिन यही इस महान लोकतंत्र की खूबसूरती है कि इसके चौखट पर राजा और रंक सभी समान है. सभी लोगों को लोकतंत्र में समान अधिकार प्राप्त होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details