बिहार

bihar

समस्तीपुर: विकास कार्यों को लेकर नित्यानंद राय ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Feb 24, 2020, 7:52 AM IST

समस्तीपुर में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय की अध्यक्षता में विकास कार्यों को लेकर समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

Nityanand Ra
नित्यानंद राय

समस्तीपुर: जिले के समाहरणालय के सभागार में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय की अध्यक्षता में विकास कार्यों को लेकर समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित जिले के सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. यह बैठक सात घंटे तक चली. बैठक में जिले के एक-एक विकास कार्यों की समीक्षा की गई. साथ ही कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

अधूरे कार्यों को जल्द पूरा करने का आदेश
बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने सभी विभागों का बारीकी से समीक्षा किया. इस दौरान जिले के सभी अधिकारी ने अपने विभाग में किए जा रहे कार्य और उन्नति के बारे में मंत्री को अवगत कराया. साथ ही अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के बारे में उन्हें आश्वस्त किया. इस बैठक में सबसे अहम मुद्दा शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पेयजल और कृषि सिंचाई रहा.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:दरभंगा पहुंचे नीतीश कुमार, कहा शिक्षा के विकास में अबुल कलाम आजाद की है महत्वपूर्ण भूमिका

'विकास के पथ पर अग्रसर'
इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि अधिकारियों को जिस प्रकार मास्टर प्लान बनाने को लेकर आदेशित किया गया था. उसी हिसाब से मास्टर प्लान और योजनाओं को किस प्रकार क्रियान्वन कर पूर्ण किया जाए, इसकी समीक्षा की गई है. उन्होंने कहा कि इस बैठक से जिले को विकास में बड़ा आयाम मिलेगा. साथ ही उन्होंने यह दावा और भरोसा जताया कि विकास के पथ पर जिला अग्रसर है और आने वाले दिनों में समस्तीपुर जिला विकास को लेकर एक अलग पहचान बनाएगा.

बैठक में मौजूद अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details