बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 3, 2023, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

Samastipur News: दलसिंहसराय में ROB निर्माण को नीतीश कैबिनेट में मंजूरी, 32 नंबर गुमटी पर जाम से मिलेगी राहत

नीतीश कैबिनेट में कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगी. सरकार ने समस्तीपुर वासियों को भी बड़ी सौगात दी है. जल्द ही दलसिंहसराय 32 नंबर रेल गुमटी पर आरओबी निर्माण किया जाएगा. इसके निर्माण से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी.

दलसिंहसराय में ROB निर्माण को नीतीश कैबिनेट में मंजूरी
दलसिंहसराय में ROB निर्माण को नीतीश कैबिनेट में मंजूरी

समस्तीपुर:बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय 32 नंबर रेल गुमटी पर अक्सर महाजाम की समस्या से लोगों दो चार होते हैं. लेकिन अब जाम से राहत मिलने की उम्मीद जगी है. दरअसल मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में यहां आरओबी निर्माण को लेकर राशि की स्वीकृति दी गई है.

पढ़ें- CM Cabinet Meeting: कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंडे पर मुहर, दो पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

दलसिंहसराय में आरओबी निर्माण को नीतीश कैबिनेट में मंजूरी: बहरहाल इस सूचना के बाद स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है. क्योंकि दलसिंहसराय 32 नंबर रेल गुमटी पर अक्सर महाजाम से लोग रुबरु होते हैं. बीते कई दशकों से यहां आरओबी निर्माण को लेकर आंदोलन चल रहा था. यही नहीं यह मुद्दा यहां के सभी चुनावों में काफी सुर्खियों में रहा.

97 करोड़ 20 लाख 83 हजार रुपए स्वीकृत: वैसे देर ही सही इस समस्या के समाधान का रास्ता भी निकल गया. मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में पथ निर्माण विभाग के इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी. कैबिनेट बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के जारी बयान के अनुसार दलसिंहसराय के 32 ए रेल गुमटी पर बदले हुए पहुंच पथ के साथ आरओबी निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई है. साथ ही इसके लिए राज्य अंश का 97 करोड़ 20 लाख 83 हजार रुपए भी स्वीकृत की गई है.

केंद्र सरकार को भी देनी है राशि: गौरतलब है कि दलसिंहसराय के 32 (ए) रेल गुमटी निर्माण की कुल प्रस्तावित लागत 135 करोड़ 1 लाख 21 हजार रुपये है. नीतीश कैबिनेट ने इसके लिए राज्य अंश की राशि की स्वीकृति दी है. वहीं अब इसके निर्माण की शेष राशि केंद्र को देना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details