बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कल्याणपुर पावर हाउस में लगाया जा रहा 10 एमबी का ट्रांसफार्मर, बिजली समस्या से मिलेगी निजात

जिले के कल्याणपुर पावर हाउस में 10 एमबी के ट्रांसफार्मर लगने से 50 हजार विद्युत उपभोत्ताओं को फायदा मिलेगा.

By

Published : Jun 14, 2020, 6:19 PM IST

samastipur
samastipur

समस्तीपुर: जिले के चार प्रखंडों में लो वोल्टेज की समस्या को देखते हुए कल्याणपुर पावर हाउस में 10 एमबी का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है. इससे 50 हजार विद्युत उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा. इसके लिए विभाग को 15 दिन पहले पत्र लिखा गया था. विभाग ने कार्रवाई करते हुए 10 एमबी का ट्रांसफार्मर लगाने की अनुमति कुछ ही दिन पहले दी थी.

इस संबंध में विद्युत एसडीओ चिंटू पांडे ने बताया कि विभाग को 15 दिन पूर्व इन समस्याओं को लेकर लिखा गया था. जिसको देखते हुए विभाग की ओर से पत्र लिखने के 10 दिनों के अंदर 10 एमबी का ट्रांसफार्मर कल्याणपुर पावर हाउस में लगाने की अनुमति दी गई. वहीं रविवार को इसे लगाने का काम शुरू कर दिया गया है.

50 हजार उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
बता दें कि पूर्व में 5 एमबी का ट्रांसफार्मर लगने के कारण क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. वहीं कल्याणपुर पावर हाउस में 10 एमबी का ट्रांसफार्मर लगने से कल्याणपुर पावर हाउस के 50 हजार उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा. बता दें कि पूर्व में हल्की आंधी बारिश के कारण भी इस क्षेत्र के लोगों को विद्युत की काफी समस्या होती थी. साथ ही लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ता था. लेकिन इस ट्रांसफॉर्मर के लगने से लोगों की इस समस्या का समाधान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details