बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश-वज्रपात, तटबंध की सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

समस्तीपुर जिले में बुधवार देर शाम हुई बारिश ने लोगों को काफी ठंड़क पहुंचाई है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली है, लेकिन दूसरी ओर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि अगले 24 घंटे में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

By

Published : Aug 6, 2020, 1:00 PM IST

meteorological department announce alert
बारिश से लोगों को मिली राहत

समस्तीपुर: जिले में मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर तटबंध की सुरक्षा को लेकर ग्रामीण चिंतित हो गए हैं. जिले से गुजरने वाली प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

बारिश से लोगों को मिली राहत
बिहार में इन दिनों मानसून सक्रिय है. जिले के लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हो गए थे, लेकिन देर शाम हुई बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है. जिले के विभिन्न हिस्सों में बादल गरजने के साथ-साथ झमाझम बारिश भी हुई है. मौसम विभाग ने पहले से ही इसका पूर्वानुमान लगाया था. वहीं पूर्वानुमान के अनुरूप ही शहर में बारिश शुरू हो गई.

बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग की मानें तो मानसून अभी काफी सक्रिय है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आने वाले 24 घंटे में हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की प्रबल संभावना है. जिले से गुजरने वाली प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिससे बाढ़ का भी खतरा बताया जा रहा है. तटबंध की सुरक्षा में ग्रामीण लगातार अथक प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि बाढ़ की आशंका से लोग भयभीत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details