बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में आधे दर्जन से ज्यादा घाट खतरनाक, बांस-बल्ले से घेर कर किया गया चिन्हित

समस्तीपुर में आधा दर्जन से ज्यादा घाट खतरनाक घोषित किये गये हैं. वहीं स्थानीय स्तर पर सामूहिक रूप से घाटों की साफ-सफाई की जा रही है.

By

Published : Nov 17, 2020, 5:22 PM IST

samastipur
महापर्व छठ की तैयारी

समस्तीपुर:लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो गयी है. लगातार प्रशासन छठ पूजा को घर पर करने की अपील कर रहा है. वैसे अगर शहर से सटे गंडक घाट का हाल देखें तो, रेलवे ब्रिज घाट से लेकर पुरानी दुर्गा मंदिर घाट तक, करीब आधे दर्जन से ज्यादा घाट इस वर्ष खतरनाक घोषित किये गये हैं.

वैकल्पिक घाटों का निर्माण
प्रशासन ने ऐसे खतरनाक घाटों को चिन्हित कर बांस-बल्ले से उसे घेर दिया है. अन्य घाटों पर साफ-सफाई और सीढ़ी आदि को लेकर नगर परिषद प्रशासन पूरी तरह फेल दिख रहा है. स्थानीय स्तर पर सामूहिक रूप से घाटों के आस-पास साफ-सफाई और वैकल्पिक घाटों का निर्माण किया जा रहा.

घाट पर नहीं हुई सफाई
स्थानीय लोगों का आरोप है कि पूजा के दिन पास आ गये हैं. लेकिन नगर परिषद ने कहीं भी साफ-सफाई शुरू नहीं की है. स्थानीय स्तर पर ही लगभग सभी स्थानों पर काम हो रहा है. बता दें कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत घाटों पर छठ को लेकर कई तरह के दिशा-निर्देश जारी जरूर किये गए हैं. लेकिन धरताल पर कहीं भी उसका असर होता नहीं दिख रहा है. प्रशासन जहां कागजी कार्रवाई में जुटी है. वहीं स्थानीय स्तर पर लोग अपने अनुसार काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details