बिहार

bihar

By

Published : Mar 25, 2019, 12:28 PM IST

Updated : Mar 25, 2019, 12:37 PM IST

ETV Bharat / state

पहले शादी से किया इंकार, फिर पुलिस के डर से कर ली शादी

रूबी कुमारी और रमेश कुमार का पिछले एक साल से प्रेम संबंध था. इस दौरान दोनों का मिलना जुलना और बातचीत का सिलसिला जारी रहा.दबाव देने पर रमेश ने शादी करने से इंकार कर दिया.

रमेश और रूबी कुमारी

समस्तीपुर: जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पहले तो लड़के ने प्यार का स्वांग रचा फिर शादी की बात आयी तो मुकर गया. इसके बाद लड़की ने पुलिस का रुख किया तो लड़का नतमस्तक होकर शादी करने को राजी हो गय. मामला जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, रूबी कुमारी और रमेश कुमार का पिछले एक साल से प्रेम संबंध था. इस दौरान दोनों का मिलना जुलना और बातचीत का सिलसिला जारी रहा. यहां तक कि दोनों पति-पत्नी के रूप में भी रहने लगे थे. लेकिन रूबी जब भी शादी की बात किया करती थी, रमेश बात को टाल देता था. कुछ दिन पहले दबाव देने पर रमेश ने शादी करने से इंकार कर दिया.

रमेश और रूबी कुमारी

महिला थाना को लिखित आवेदन सौंपा
अपने आप को ठगी महसूस करने के बाद रूबी ने अपनी मां के साथ महिला थाना को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई. लेकिन जैसे ही इसकी भनक रमेश और उसके परिजन को लगी तो रमेश तुरंत शादी करने को तैयार हो गया. अपने पंचायत के मुखिया अनिल कुमार और अपने परिजन के साथ थानेश्वर मंदिर पहुंचकर अपने प्रेमिका रूबी कुमारी के साथ विधिवत मंदिर में शादी कर ली.

पहले धोका फिर की शादी

दोनों के पंचायत मुखिया पति और परिजन मौजूद
इस दौरान रूबी कुमारी के पंचायत के मुखिया पति भोला बिहारी और उनके परिजन मौजद थे. शादी होने के बाद रमेश अपनी पत्नी रूबी कुमारी और अपने परिजन के साथ महिला थाना पहुंचकर शादी का प्रमाण दिखाया. रूबी के द्वारा दिए गए आवेदन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने की गुहार लगाते हुए शादी का प्रमाण पत्र महिला थाना अध्यक्ष को सौंप दिया. इस दौरान महिला थाना में तैनात महिला सिपाहियों के समक्ष उन्होंने रूबी को अच्छी तरह से रखने का वादा किया.

Last Updated : Mar 25, 2019, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details