बिहार

bihar

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आडवाणी समेत सभी आरोपी बरी, समस्तीपुर के नेताओं ने जताई खुशी

By

Published : Sep 30, 2020, 11:09 PM IST

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह समेत सभी 32 आरोपियों को बरी होने पर जिले में नेताओं ने खुशी जाहिर की है. नेताओं का कहना है कि सही मायने में आज यह जिला मुक्त हुआ है.

All accused including Advani acquitted in Babri Masjid demolition case
All accused including Advani acquitted in Babri Masjid demolition case

समस्तीपुर:बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मामले में 28 साल बाद बुधवार को अदालत का फैसला आया. जिसमें विशेष अदालत ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि बहुत समय बाद एक अच्छा समाचार मिला है. आज के अवसर के लिए जय श्रीराम. कोर्ट ने जो निर्णय दिया है वो बहुत ही महत्वपूर्ण है. ये हम सबके लिए खुशी का दिन है.

विशेष अदालत के फैसले पर खुशी जाहिर करते जिलेवासी

'आडवाणी के साथ ही मुक्त हुआ जिला'
इस फैसले को लेकर जिले में भी उस समय के कारसेवक और प्रत्यक्षदर्शियों ने भी खुशी जाहिर की है. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आडवाणी को बरी किया गया तो 1990 में उनके अभियान से जुड़े जिले के प्रत्यक्षदर्शी कारसेवक और इस अभियान में शामिल बीजेपी के नेताओं ने कहा कि आज यह जिला सही मायनों में मुक्त हुआ. दरअसल मंदिर निर्माण के इतिहास में यह जिला बाधक बना था. लेकिन आज आडवाणी समेत सभी लोगों पर लगे आरोप निराधार साबित हुए. जिले के लोग खुशी मना रहे हैं.

पेश है रिपोर्ट

समस्तीपुर में गिरफ्तार हुए थे आडवाणी
बता दें कि 1990 में समस्तीपुर के बारह पत्थर चौक पर राम मंदिर निर्माण को लेकर सोमनाथ से चला रथ को रोक दिया गया था. इसी चौक से आडवाणी गिरफ्तार किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details