बिहार

bihar

ETV Bharat / state

26 फरवरी से इंटर की कॉपी का मूल्यांकन, शिक्षकों की हड़ताल से रिजल्ट आने में हो सकता है विलंब

इंटर की परीक्षा समाप्त होने के बाद 26 फरवरी से इंटर की उत्तरपुस्तिकाएं मूल्यांकन का काम शुरु हो जाएगा. वहीं, जिले में 25 फरवरी से सभी माध्यमिक शिक्षकों ने भी हड़ताल पर जाने पर घोषणा कर दी है. जिस वजह से इस बार परीक्षाफल आने में विलंब हो सकता है. हांलाकि शिक्षा विभाग ने कॉपी जांच में सहयोग नहीं देने वाले शिक्षकों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

By

Published : Feb 25, 2020, 8:01 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 12:04 AM IST

26 फरवरी से इंटर कॉपी का मूल्यांकन
26 फरवरी से इंटर कॉपी का मूल्यांकन

समस्तीपुर: 26 फरवरी से इंटर कॉपी का मूल्यांकन होना है. वहीं, जिले में 25 फरवरी से सभी माध्यमिक शिक्षकों ने भी हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है. ऐसे मे इस बार रिजल्ट आने में काफी विलंब हो सकता है. हालांकि बोर्ड ने कॉपी जांच के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर ली है. बताया जा रहा है कि मूल्यांकन को बेहतर तरीके से संचालित कराने के लिए सेवानिवृत्त शिक्षकों को लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है.

'जांच केंद्रों पर की जाएगी तालाबंदी'
इसको लेकर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि हडताल के वजह से के लगभग सभी सरकारी स्कूलों में पठन-पाठन बाधित है.25 फरवरी से सभी माध्यमिक शिक्षकों ने भी हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि सरकार हमलोगों की मांगो पर ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे में मूल्यांकन के बहिष्कार के साथ-साथ कॉपी जांच केंद्रों पर तालाबंदी भी किया जाएगा. संध ने कहा कि जब तक शिक्षकों की मांगो पर विचार नहीं किया जाएगा. आंदोलन जारी रहेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बहिष्कार करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई- डीईओ
वहीं, इस मामले पर जिले के डीईओ वीरेंद्र नारायण ने कहा कि शिक्षकों ने स्वयं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में कॉपी जांच को लेकर ऑनलाइन आवेदन किया था. ऐसे में जो शिक्षक कॉपी जांच में अपना सहयोग नही देंगें. उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

धरने पर बैठे शिक्षक
Last Updated : Feb 26, 2020, 12:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details