बिहार

bihar

समस्तीपुर: सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने योगदान देना किया शुरू, नियुक्ति के बाद भी थे नदारद

By

Published : Sep 22, 2020, 7:35 PM IST

शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक अपना योगदान नहीं दे रहे थे. जिसके बाद ईटीवी भारत ने खबर चलाई थी. इस खबर बाद अधिकतर चिकित्सकों ने अपना योगदान देना शुरू कर दिया है.

Samastipur
Samastipur

समस्तीपुर: बीते दिनों ईटीवी भारत शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों की किल्लत को लेकर एक खबर चलाई थी. इस खबर के बाद कई चिकित्सकों ने अस्पताल में अपना सेवा देना शुरू कर दिया है.

20 विशेषज्ञ चिकित्सकों की की गई है नियुक्ति

बता दें कि अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जुलाई के आखिरी सप्ताह में 20 विशेषज्ञ चिकित्सकों को योगदान देने के निर्देश दिए गए थे. लेकिन इनमें से महज एक चिकित्सक ही अपना योगदान दे रहे थे. जिसके बाद ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से चलाई थी.

इस खबर के बाद अधिकतर चिकित्सकों ने अस्पताल में अपना योगदान देना शुरू कर दिया है. अस्पताल प्रशासन की माने तो 8 चिकित्सक उच्च शिक्षा के लिए बाहर गए हुए हैं हुए भी जल्द ही अपना योगदान अस्पताल में देंगे.

बेपटरी स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ होने की उम्मीद

गौरतलब है कि डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सदर अस्पताल समेत जिले के अन्य अस्पतालों में बिहार स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के अंतर्गत 39 विशेषज्ञ चिकित्सक और 99 सामान्य डॉक्टरों को नियुक्त किया गया है. हालांकि इनमें से कई चिकित्सक अस्पताल में अपना योगदान नहीं दे रहे थे. जिसके बाद ईटीवी भारत में खबर थी. इसके बाद अस्पताल में चिकित्सकों ने अपना योगदान देना शुरू कर दिया है ऐसे में बेपटरी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था की एक बार फिर से सुदृढ़ होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details