बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: फिर शुरू हुआ अवैध ई-टिकट का खेल, हरकत में रेल प्रशासन

दीपावली और छठ के दौरान आरपीएफ ने फर्जी यूजर आईडी से ई-टिकट से जुड़े कई साइबर कैफे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी. लेकिन, अवैध ई-टिकट का यह खेल फिर से शुरू हो गया है.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:05 PM IST

samastipur
रेल मंडल

समस्तीपुर: रेल मंडल के कई प्रमुख स्टेशनों के पास फर्जी यूजर आईडी पर टिकट बेचने का धंधा चल रहा है. ऐसे कैफे से जुड़े दलाल स्टेशनों पर यात्रियों को ठगने में लगे रहते हैं. ऐसे में रेल पुलिस हरकत में आ गई है.

अवैध ई-टिकट का खेल फिर शुरू
दीपावली और छठ के दौरान आरपीएफ ने फर्जी यूजर आईडी से ई-टिकट से जुड़े कई साइबर कैफे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी. लेकिन, अवैध ई-टिकट का यह खेल फिर से शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार इस रेल मंडल के समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मोतिहारी जैसे कई प्रमुख स्टेशनों के आसपास साइबर कैफे का अवैध खेल चल रहा है.

पेश है रिपोर्ट

हरकत में रेल प्रशासन
इस फर्जी खेल के बारे में जब आरपीएफ पोस्ट कमांडर को अलर्ट किया गया, तब रेल प्रशासन फिर से हरकत में आ गया. रेल डिविजन के सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने कहा कि कई साइबर कैफे आरपीएफ के रडार पर हैं. जल्द ही उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही स्टेशनों पर ऐसे दलालों को पकड़ने के लिए सिविल ड्रेस में आरपीएफ के जवान मुस्तैद किए गए हैं. टिकट के अवैध कालाबाजारी के खिलाफ रेलवे एक्ट 143 के आधार पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details