बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश से लाखों की ठगी कर बिहार में छिपे 'बंटी-बबली' गिरफ्तार

बंटी-बबली' की गिरफ्तारी के लिए हिमाचल प्रदेश की पुलिस पिछले कई दिनों से लगातार कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी. हिमाचल पुलिस ने समस्तीपुर पुलिस की मदद से दोनों को धर दबोचा

By

Published : Feb 7, 2020, 9:10 PM IST

हिमाचल प्रदेश पुलिस
हिमाचल प्रदेश पुलिस

समस्तीपुर: जिले से पतंजलि प्रोडक्ट देने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले 'बंटी और बबली' को धर दबोचा गया है. हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरपियों में युवक और युवती दोनों ही बिहार के रहने वाले हैं, जो धड़ल्ले से ठगी कर रहे थे.

गिरफ्तार युवक राजू कुमार सिंह नालंदा जिले के कतरी सराय का रहने वाला है, जो पिछले कुछ महीनों से समस्तीपुर में ठिकाना बदल बदल कर रहा था. वहीं, उसकी शागिर्द महिला सहयोगी, जो खानपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा मिल्की गांव की रहने वाली है. 'बंटी-बबली' की गिरफ्तारी के लिए हिमाचल प्रदेश की पुलिस पिछले कई दिनों से लगातार कई जगहों पर छापेमारी कर रही थी.

धरे गए बंटी और बबली

इस मामले में हिमाचल प्रदेश के उन्नाव के हरौली थाना से आए पुलिस पदाधिकारी का बताना है कि उन्नाव के रहने वाले नरेश कुमार ने थाने में मामला दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने इसके ऊपर पतंजलि प्रोडक्ट दिलाने के नाम पर पचीस लाख ठगी करने का आरोप लगाया था.

कागजी कार्रवाई करती समस्तीपुर और हिमाचल पुलिस

हिमाचल प्रदेश में मिलेगी सजा
हिमाचल प्रदेश पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि उन्नाव पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रैक कर उनके लोकेशन के आधार पर पहले राजू सिंह को नगर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद सहयोगी महिला की गिरफ्तारी की जा सकी. समस्तीपुर सदर डीएसपी प्रीतेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि गिरफ्तार बंटी बबली के पास कई फर्जी आधार कार्ड और सिम बरामद किए गए हैं. जिससे न्यायालय में रिमांड के बाद हिमाचल प्रदेश पुलिस को सौंप दिया गया है. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने दोनों को अपने साथ हिमाचल प्रदेश के लिए लेकर रवाना हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details