बिहार

bihar

समस्तीपुर: डेंगू की चपेट में कई गांव, स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

By

Published : Sep 28, 2019, 7:46 AM IST

डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. इस 8544421784 नंबर पर डेंगू से जुड़ी सभी जानकारियां 24 घंटे दी जाती हैं.

डेंगू से जुड़ी सभी जानकारीयां मिलेगी 24 घंटे

समस्तीपुर: बिहार में एक तरफ लोग बाढ़ से परेशान हैं. वहीं, दूसरी तरफ बारिश के बीच जिले की कई पंचायतों में डेंगू बुखार पांव पसारने लगा है. इसके चपेट में दर्जनों लोग आ गए हैं. इसके आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

स्वास्थ्य महकमा इससे निपटने का दावा कर रहा है, लेकिन सभी अनुमंडल अस्पताल समेत सभी पीएचसी को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए. इसकी रोकथाम से जुड़ी जानकारी भी लोगों तक पंहुचाने का निर्देश दिया गया है.

आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश
डेंगू के डंक से जिले का वारिसनगर प्रखंड सबसे अधिक प्रभावित है. इस ब्लॉक के मथुरापुर, सारी और हांसा पंचायत में दर्जनों लोग डेंगू बुखार से प्रभावित हैं. जिले के कई अन्य हिस्सों से भी इससे प्रभावित मरीजों की पुष्टि हुई है. बरसात के मौसम में अचानक बढ़े डेंगू की दस्तक को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने पूसा, दलसिंहसराय, रोसड़ा और पटोरी अनुमंडल अस्पताल समेत ताजपुर रेफरल अस्पताल के उपाधीक्षक को आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया है.

बरसात के मौसम में समस्तीपुर के कई पंचायतों में डेंगू का प्रकोप

डेंगू से जुड़ी सभी जानकारियां 24X7
साथ ही सभी पीएचसी को भी इससे संबंधित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. यही नहीं डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया गया है. इस 8544421784 नंबर पर डेंगू से जुड़ी सभी जानकारियां 24 घन्टे दी जाएंगी. सिविल सर्जन ने कहा कि जिला अस्पताल में भी इसको लेकर अलग वार्ड बनाया गया है. वहीं, प्रभावित इलाकों में फॉगिंग भी करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details