बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: फर्स्ट टाइम वोटरों में दिख रहा है उत्साह, बनाया गया 'वोटर सेल्फी प्वाइंट'

समस्तीपुर में चल रही वोटिंग में मतदाता बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. वहीं, पहली बार मतदान कर रहे वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि वोट करना उनका अधिकार है.

By

Published : Apr 29, 2019, 10:45 AM IST

फर्स्ट टाइम वोटरों से बातचीत

समस्तीपुर: जिले के दोनों लोकसभी सीटों पर मतदान जारी है. लोग बढ़ चढ़कर वोटिंग कर रहे हैं. मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है. लेकिन इसमें फर्स्ट टाइम वोटरों में सबसे उत्साह देखने को मिल रहा है.

जिले में करीब 32 लाख मतदाता हैं. जिसमें 40 हजार से ज्यादा फर्स्ट टाइम वोटर हैं. सुबह से समस्तीपुर और उजियारपुर बूथों पर लोगों ने लंबी कतार में लगकर वोटिंग की है. यहां युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

फर्स्ट टाइम वोटरों से बातचीत

युवाओं में खास उत्साह
समस्तीपुर वीमेंस कॉलेज में आदर्श मतदान केंद्र में फर्स्ट टाइम वोटरों मीडिया ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को और सुगम करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि वोट देना उनका अधिकार है. मतदान करके ही अच्छी सरकार चुनी जा सकती है. वहीं, उन्होंने कहा कि लोग ज्यादा से ज्यादा वोट डालें. ताकि अच्छी सरकार नियुक्त हो सके.

लोगों के लिए बनाया सेल्फी प्वाइंट
मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लिए वोटिंग के साथ-साथ मनोरंजन का साधन भी बना रखा है. यहां वोटरों के लिए वोटर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है. ताकि लोग वोटकर के सेल्फी ले सकें.

धूप को दरकिनार कर लोग कर रहे वोट
गौरतलब है कि जिले के कई मतदान केंद्रों शुरुआती में कुछ समस्या जरूर देखने को मिला. लेकिन लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों में खूब उत्साह है. मतदाता गर्मी और धूप को भूलकर वोट करने में अपना ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details