बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर में किसान सम्मान समारोह, किसानों को कोरोना योद्धा का दर्जा देने की मांग

बिहार राज्य किसान सभा ने किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया. जहां माला पहनाकर किसानों को सम्मानित किया गया. किसानों के बीच मास्क का भी वितरण किया गया.

By

Published : May 17, 2020, 11:30 AM IST

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर:बिहार राज्य किसान सभा की ओर से रोसड़ा अनुमंडल के गोविंदपुर चौक पर किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कामरेड अनिल महतो ने इसकी अध्यक्षता की. समारोह में किसानों को सम्मानित किया गया. उन्हें माला पहनाई गई और मास्क दिया गया.

'किसान ही असल कोरोना योद्धा'
समारोह में वक्ताओं ने एक सुर में किसानों की कोरोना योद्धा का दर्जा देने की मांग की. अनिल महतो ने कहा कि देश में कोरोना योद्धा की बात की जा रही है. असल कोरोना योद्धा किसान हैं. जो हमारे लिए अनाज, सब्जी, दूध और फल सहित अन्य जरूरी चीजों का उत्पादन कर रहे है. अन्य कर्मियों की तरह किसानों के हितों की रक्षा के लिए भी नीधि की घोषणा की जाए.

किसानों को किया गया सम्मानित

'किसानों की हो रही अनदेखी'
भाकपा जिला सचिव सुरेंद्र कुमार सिंह मुन्ना ने कहा कि सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है. वर्तमान पैकेज में भी किसानों को कुछ नहीं मिला. किसानों को साल में मिलने वाली छह हजार की राशि को बढ़ा दस हजार की जाए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और मौसम की बेरुखी से किसानों को हुए नुकान की भी भरपाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details