बिहार

bihar

समस्तीपुर: 27 वर्षों से लगाई जा रही है फूलों की प्रदर्शनी, लोगों को किया जाता है पुरस्कृत

By

Published : Jan 7, 2020, 3:25 PM IST

ताजपुर रोड स्थित एम ए आर लेबोरेट्री परिसर सैंकड़ो किस्म के गुलदाउदी से गुलजार है. दरअसल यहां बीते 27 वर्षों से इस महीने गुलदाउदी के फूलों की प्रदर्शनी लगाई जाती है. यहां गुलदाउदी के सैंकड़ो किस्मों को विभिन्न स्थानों से लाया जाता है.

Exhibition of flowers in samastipur
27 वर्षों से लगाई जा रही है फूलों की प्रदर्शनी

समस्तीपुर: शहर के एमएआर लेबोरेट्री परिसर में फूलों की प्रदर्शनी लगाई गई है. खास बात यह है कि इस प्रदर्शनी में सैंकड़ो तरह के गुलदाउदी के फूल मौजूद हैं. साथ ही बोन्साई और अन्य हाईब्रिड पेड़ भी यहां लोगों को खूब लुभा रहे हैं.

27 वर्षों से लगाई जा रही प्रदर्शनी
जिले के ताजपुर रोड स्थित एमएआर लेबोरेट्री परिसर सैंकड़ो किस्म के गुलदाउदी से गुलजार है. दरअसल यहां बीते 27 वर्षों से इस महीने गुलदाउदी के फूलों की प्रदर्शनी लगाई जाती है. यहां गुलदाउदी के सैंकड़ो किस्मों को विभिन्न स्थानों से लाया जाता है. साथ ही इन फूलों के शौकीन लोग अपने बगीचे के खास गुलदाउदी को भी इस प्रदर्शनी में शामिल करते हैं.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:RJD का आरोप- सरकार के इशारों पर शेल्टर होम मामले में सफेदपोश अधिकारियों को बचाने का प्रयास

लोगों को किया जाता है पुरस्कृत
प्रत्येक वर्ष जनवरी महीने में यहां यह प्रदर्शनी लगाई जाती है. यही नहीं इस वर्ष बरगद और पीपल के 20-20 साल पुराने बोन्साई पेड़ भी इस प्रदर्शनी में रखे गए हैं. बता दें प्रत्येक वर्ष लगने वाले इस फूल प्रदर्शनी के दौरान फूलों के बेहतर किस्मों को लेकर लोगों को पुरस्कृत भी किया जाता है. इसमें इन गुलदाउदी के साइज, उनके किस्म आदि को ध्यान में रखकर सबसे बेहतर गुलदाउदी का चयन होता है.

20 साल पुराने बोन्साई पेड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details