बिहार

bihar

DM की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

By

Published : Sep 16, 2020, 12:19 AM IST

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी अधिकारियों को EVM, VVPAT संचालन/मतदान की सामान्य प्रक्रिया और कोषांग से संबंधित जानकारी का प्रशिक्षण नोडल पदाधिकारी और मास्टर ट्रेनर ने दी है. वहीं, अपर समाहर्ता ने पॉवर पॉइंट के माध्यम से सभी को नॉमिनेशन प्रक्रिया का विस्तार से प्रशिक्षण दिया है.

Samastipur
DM की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

समस्तीपुर: जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के अनन्या रेस्टोरेंट में मंगलवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जिल के सभी निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और बज्र गृह कोषांग के प्रभारी पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया.

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी अधिकारियों को ईवीएम संचालन/मतदान की सामान्य प्रक्रिया और कोषांग से संबंधित जानकारी का प्रशिक्षण नोडल पदाधिकारी और मास्टर ट्रेनर ने दी. वहीं, अपर समाहर्ता ने पॉवर पॉइंट के माध्यम से सभी को नॉमिनेशन प्रक्रिया का विस्तार से प्रशिक्षण दिया. इसके अलावा जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने ईवीएम सीलिंग, बज्र गृह से संबंधित दिशा निर्देशों को अधिकारियों के साथ साझा किया.

जिलाधिकारी को अधिकारियों को किया निर्देशित
वहीं, आरक्षी अधीक्षक द्वारा निर्वाचन से पूर्व पुलिस द्वारा किए जाने वाले कार्यों को साझा किया गया, जैसे लंबित विवाद, 107 की कार्रवाई, मद्यनिशेध, शस्त्र का भौतिक सत्यापन आदि को साझा किया. इसके अलावा जिलाधिकारी के द्वारा नॉमिनेशन की प्रक्रिया, बज्र गृह व्यवस्था, विधान सभा वार रिपोर्टिंग कोषांग का गठन, मतदाता केंद्रों पर मूल सुविधा, निगरानी दल और टाइमलाइन के संबंध में जानकारी और निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details