बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ग्रामीण इलाकों में नहीं दिख रहा लॉकडाउन का असर, नियमों को तोड़कर लगाए जा रहे हाट

समस्तीपुर जिले में कोरोना बेलगाम होता जा रहा है, लेकिन जिले के ग्रामीण इलाकों में लोगों के अंदर कोरोना को लेकर कोई डर नहीं है. यहां सभी नियमों को दरकिनार कर हाट लगाए जा रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है.

By

Published : Jul 17, 2020, 8:09 PM IST

etv bharat
लॉकडाउन का ग्रामीण इलाकों में नहीं दिख रहा असर.

समस्तीपुर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए एक तरफ लॉकडाउन लगाया है. वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों में संक्रमण विस्तार का जरिया बनता जा रहा है. जिले के सरायरंजन प्रखंड में ऐसा ही देखने को मिला.

ग्रामीण इलाकों में लोगों में नहीं है कोरोना का खौफ
सरायरंजन प्रखंड कार्यालय से महज कुछ दूरी पर, मुख्य सड़क के किनारे लगने वाला हाट में न कोरोना का लोगों में खौफ है और न ही नियमों को लेकर प्रशासन का कोई डर है. सामान्य दिनों की तरह लगने वाले इस हाट में न सोशल डिस्टेंसिंग का आपको ख्याल दिखा और न ही संक्रमण को रोकने के लिए मास्क का इस्तेमाल. लोग जहां लापरवाह हैं वहीं आश्चर्य इस बात का है कि जिस रास्ते से होकर ब्लॉक के वरीय पदाधिकारी से लेकर सरायरंजन थाना के अधिकारी गुजरते है, वहां ऐसे हालातों से पूरा प्रशासनिक अमला बेसुध है.

जारी निर्देशों का धरातल पर हाल है बेहाल
गौरतलब है कि वर्तमान लॉकडाउन में कुछ नियमों के साथ ग्रामीण इलाकों को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है. वैसे भीड़भाड़ वाले हाट बाजारों को लेकर भी सख्त निर्देश है, लेकिन हालात ये है कि जिस जिले में कोरोना संक्रमण पूरी तरह बेलगाम होता जा रहा है. वहां इसके रोकथाम को लेकर जारी निर्देशों का धरातल पर हाल बेहाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details