बिहार

bihar

समस्तीपुर: एंबुलेंस कोषांग को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Apr 23, 2021, 8:50 AM IST

समस्तीपुर जिला पदाधिकारी ने एंबुलेंस कोषांग को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. जहां उन्होंने कोरोना की स्थिति को लेकर अस्पतालों में एंबुलेंस की व्यवस्था को लेकर चर्चा की और अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने की बैठक
जिलाधिकारी ने की बैठक

समस्तीपुर: जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ मेंएंबुलेंस कोषांग को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने दिए कई निर्देश
जिलाधिकारी की ओर से निर्देश दिया गया कि जिले के सभी पीएचसी में एंबुलेंस ड्राइवर का नाम एवं मोबाइल नंबर उपस्थित होना चाहिए एवं सुनिश्चित करें कि सभी एंबुलेंस पीएचसी में 24 घंटे उपस्थित हैं या नहीं. इसके साथ ही समय-समय पर एंबुलेंस वाहन की जांच होनी चाहिए.

सभी पीएचसी पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि शव ले जाने के लिए अलग एंबुलेंस वाहन की व्यवस्था होनी चाहिए. साथ ही कोविड मरीज के लिए अलग से एंबुलेंस की व्यवस्था होनी चाहिए. पीएचसी में जहां-जहां दो एंबुलेंस उपलब्ध हैं, उन्हे निर्देश दिया गया है कि एक एंबुलेंस कोविड के लिए होनी चाहिए एवं एक एंबुलेंस डेड बॉडी के लिए होनी चाहिए.

इसे भी पढ़े:Bihar Corona Update: बिहार में बढ़ता जा रहा संक्रमण का आंकड़ा, पटना बना कोरोना का हब

सभी एंबुलेंस में कोविड पेशेंट के लिए बीच में पार्टीशन देने का निर्देश दिया गया है. साथ ही जिन पीएचसी में एंबुलेंस खराब है, उसे चिन्हित करके ठीक करवाने का दिशा निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही सभी पीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि एंबुलेंस ड्राइवर की सूची बनाकर तैयार रखें. आवश्यकता पड़ने पर सूची के अनुसार उन्हें किसी भी जगह पर भेजा जा सकता है. कोविड केयर सेंटर की देख-रेख की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की है. वहीं सभी पंचायतों में अनुमंडल स्तरीय कंट्रोल रूम का नंबर देने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़े:पूर्व मध्य रेलवे के 2300 कर्मचारी और उनके परिजन कोरोना संक्रमित

बैठक में मौजूद रहे पदाधिकारी
बैठक में अपर समाहर्ता समस्तीपुर, सिविल सर्जन, डीपीएम स्वास्थ्य, नोडल एंबुलेंस कोषांग, मोटरयान निरीक्षक एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details